• Sports Highlights: न्यूकासल यूनाइटेड के खिलाफ मैनचेस्टर यूनाइटेड ने दर्ज की जीत, 12 साल बाद रोनाल्डो की घर वापसी

12 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड की लाल जर्सी पहनकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान पर उतरे। वहीं दूसरी ओर यूएस ओपन में 18 साल की एम्मा रादुकानू ने महिला सिंगल्स में कनाडा की लीलह फर्नाडीज को हराकर वर्ष के इस आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा कर इतिहास रच दिया।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने न्यूकासल यूनाइटेड के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 4-1 से जीत लिया। 12 साल बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड की लाल जर्सी पहनकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान पर उतरे। उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 2 शानदार गोल दागे। वहीं दूसरी ओर यूएस ओपन में 18 साल की एम्मा रादुकानू ने महिला सिंगल्स में कनाडा की लीलह फर्नाडीज को 6-4, 6-3 से हराकर वर्ष के इस आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा कर इतिहास रच दिया। इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए और उन्हें शाबासी देते हुए कहा कि उन्हें प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए देखकर वह प्रेरित महसूस कर रहे थे। 

US ओपन 2021: 18 साल की एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, लीलह फर्नाडीज को हराकर जीता खिताब

यूएस ओपन में बड़ा उलटफेर करते हुए 18 साल की एम्मा रादुकानू ने महिला सिंगल्स खिताब जीतकर इतिहास रचा है। उन्होंने कनाडा की लीलह फर्नाडीज को 6-4, 6-3 से हराकर वर्ष के इस आखिरी ग्रैंडस्लैम खिताब पर कब्जा कर लिया है। ब्रिटेन की 18 वर्षीय एम्मा रादुकानू और कनाडा की 19 वर्षीय लीलह फर्नाडीज के बीच मुकाबला काफी रोंमाचक रहा। दोनों ही खिलाड़ी पहली बार फाइनल में पहुंची थीं। लेकिन यूएस ओपन का खिताब ब्रिटेन की खिलाड़ी के नाम रहा।

12 साल बाद घर वापसी करते ही रोनाल्डो ने दागे दो गोल, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने न्यूकासल को 4-1 से हराया

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने शनिवार को न्यूकासल यूनाइटेड के खिलाफ खेले गए मुकाबले को 4-1 से जीत लिया है। 12 साल बाद लाल जर्सी पहनकर मैदान पर उतरने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने 2 शानदार गोल दागे। आपको बता दें कि रोनाल्डो ने मैच के फर्स्ट हाफ से ठीक पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 12 साल और 124 दिन बाद गोल दागा था। 

रोनाल्डो की गैरमौजूदगी में फिर हारा यूवेंटस, नेपोली ने 2-1 से दी शिकस्त

पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के टीम छोड़ने के बाद यूवेंटस को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। यूवेंटस की टीम को शनिवार को नेपोली के खिलाफ 1-2 की हार से लगातार दूसरी शिकस्त के साथ सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट में पहली जीत का इंतजार है। रोनाल्डो यूवेंटस का साथ छोड़कर एक बार फिर मैनचेस्टर यूनाईटेड से जुड़ गए हैं। यूवेंटस ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत करते हुए 10वें मिनट में ही अल्वारो मोराटा के गोल की बदौलत बढ़त बना ली थी।

मेस्सी और नेमार की गैरमौजूदगी में जीता PSG, मिडफील्डर एंडर हरेरा ने दागे दो गोल

मिडफील्डर एंडर हरेरा के दो और काइलियान एमबापे के एक गोल की बदौलत फ्रेंच फुटबॉल लीग में शीर्ष पर चल रहे पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने निचली लीग से शीर्ष लीग में आए क्लेरमोंट को 4-0 से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज की। पीएसजी की ओर से एक अन्य गोल स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में उतरे मिडफील्डर इदरिसा गुये ने किया। लीग 1 में अच्छी शुरुआत के बाद क्लेरमोंट की यह पहली हार है। इटली की यूरोपीय चैंपियन टीम के स्टार गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुमा ने इस मैच में पीएसजी की ओर से पदार्पण किया लेकिन टीम के घरेलू प्रशंसकों का लियोनल मेस्सी को यहां पार्स डेस प्रिंसेस स्टेडियम में देखने का इंतजार थोड़ा बढ़ गया है।

PM मोदी ने पदकवीरों से की 'दिल की बात', बोले- आप सभी से मुझे मिलती है प्रेरणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए और उन्हें शाबासी देते हुए कहा कि उन्हें प्रतिस्पर्धा पेश करते हुए देखकर वह प्रेरित महसूस कर रहे थे। भारत ने तोक्यो पैरालंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण पदक सहित अभूतपूर्व 19 पदक जीते और इस प्रदर्शन की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि भारत के स्टार पैरा खिलाड़ी देश को काफी कुछ दे सकते हैं और उनसे अपील की कि वे खेल के मैदान के बाहर भी बदलाव लाने के लिए भूमिका निभाएं। मोदी ने गुरुवार को पैरा खिलाड़ियों से मुलाकात की जिसका वीडियो रविवार को सार्वजनिक किया गया। उन्होंने इसमें कहा, ‘‘मुझे आप सभी से प्रेरणा मिलती है।’’ खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री को अपना निजी सामान और आटोग्राफ वाला स्टोल दिया।