पैरालंपिक: भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन और सोनलबेन पहले दौर में हारे

Tokyo Paralympics
महिलाओं की क्लास 3 वर्ग में भाग ले रही सोनलबेन पहले तीन गेम के बाद बढ़त पर थी लेकिन इसके बाद उनकी लय गड़बड़ा गयी और वह विश्व में चौथे नंबर की चीनी खिलाड़ी और रियो पैरालंपिक की रजत पदक विजेता ली कुआन से 11-9, 3-11, 17-15, 7-11 4-11 से हार गयी।

तोक्यो। भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल और सोनलबेन मनुभाई पटेल को तोक्यो पैरालंपिक खेलों में बुधवार को यहां अपनी स्पर्धाओं के शुरुआती दौर में हार का सामना करना पड़ा। महिलाओं की क्लास 3 वर्ग में भाग ले रही सोनलबेन पहले तीन गेम के बाद बढ़त पर थी लेकिन इसके बाद उनकी लय गड़बड़ा गयी और वह विश्व में चौथे नंबर की चीनी खिलाड़ी और रियो पैरालंपिक की रजत पदक विजेता ली कुआन से 11-9, 3-11, 17-15, 7-11 4-11 से हार गयी। दूसरी तरफ भाविनाबेन चीन की विश्व में नंबर एक झोउ यिंग के सामने खास चुनौती पेश नहीं कर पायी। उन्हें क्लास 4 के ग्रुप ए के महिला एकल में3-11, 9-11, 2-11 से हार झेलनी पड़ी।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान की महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के सदस्यों को काबुल से निकाला गया

क्लास 3 में खिलाड़ी आते हैं जिनका अपने शरीर के ऊपरी हिस्से पर नियंत्रण नहीं होता है हालांकि उनके हाथ इससे बहुत कम प्रभावित होते हैं जबकि क्लास 4 में खिलाड़ी अच्छी तरह से व्हील चेयर पर बैठे रहते हैं और उन्हें हाथों में कोई परेशानी नहीं होती है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़