CWG 2022: वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने सिल्वर मेडल जीत सिद्धू मूसेवाला के अंदाज में मनाया जश्न

Vikas Thakur
Twitter @narendramodi
निधि अविनाश । Aug 03, 2022 3:01PM
विकास ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर जीता तो मूसेवाला के अंदाज में जांघ पर हाथ मारकर उन्होंने अपनी जीत का जश्न मनाया था। भारत से बर्मिंघम तक की यात्रा में विकास ने मूसेवाला के ही सॉन्ग सुने और अपने आपको मोटिवेट करते रहे।

भारतीय वेटलिफ्टर विकास ठाकुर कॉमनवेल्थ गेम्स के प्रतिस्पर्धा के दौरान पंजाब के दिवंगत सिंगर सिद्धू मूसेवाला के बारे में सोच रहे थे। बता दें कि विकास ठाकुर सिद्धू मूसेवाला के बहुत बड़े फैन रहे हैं और उन्होंने यह बात सिल्वर मेडल जीतकर साबित कर दी है। ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि जब विकास ने कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर जीता तो मूसेवाला के अंदाज में जांघ पर हाथ मारकर उन्होंने अपनी जीत का जश्न मनाया था। भारत से बर्मिंघम तक की यात्रा में विकास ने मूसेवाला के ही सॉन्ग सुने और अपने आपको मोटिवेट करते रहे।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022: टेबल टेनिस में भारत का कमाल, अपने नाम किया गोल्ड मेडल, वेटलिफ्टिंग में विकास ठाकुर ने जीता रजत

विकास मूसेवाला के इतने बड़े फैन है कि सिद्धू की हत्या के दो दिनों बाद खाना नहीं खाया था। विकास ने अपनी जीत और पंजाबी थप्पी से सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि मैं कभी भी मूसेवाला से नहीं मिला, लेकिन उनके सॉन्ग हमेशा मेरे साथ रहेंगे। यहां आने से पहले भी मैं उनके ही सॉन्ग सुन रहा थी। मैं हमेशा से उनका बड़ा फैन रहूंगा। गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
पदक जीतने के बाद करेंगे शादी
बता दें कि विकास ठाकुर अभी सिंगल है और कॉमनवेल्थ गेम्स में आने से पहले उनके परिवार वालों ने उन्हें शादी करने के बारे में कहा था जिसपर विकास ने वादा किया था कि पदक जीत का ही शादी करुंगा। विकास की मां आशा ठाकुर ने बताया कि बेटे ने जन्मदिन के मौके पर बड़ा तोहफा दिया। उसने फोन पर मुझे बधाई दी और कहा कि मां जिस दिन आपका जन्मदिन है, उस दिन मैं मेडल जीतना चाहता हूं। देश को तोहफा और आपको तोहफा देना चाहता हूं।

अन्य न्यूज़