शाई होप ने कहा, क्रिस गेल जब संन्यास लेंगे तो क्रिकेट जगत को उनकी कमी खलेगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 5 2019 6:24PM
शाई होप ने कहा, क्रिस गेल जब संन्यास लेंगे तो क्रिकेट जगत को उनकी कमी खलेगी
Image Source: Google

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला के बाद अपना अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त करने का फैसला किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने कहा कि जब गेल अपने चमकदार करियर का अंत करेंगे तो वह विश्व क्रिकेट के लिये निराशाभरा दिन होगा।

लीड्स। वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों ने अपना आखिरी विश्व कप खेल चुके क्रिस गेल के बारे में कहा कि जब यह विस्फोटक बल्लेबाज संन्यास ले लेगा तो क्रिकेट जगत को उनकी बड़ी कमी खलेगी। गेल ने अपने पांचवें और अंतिम विश्व कप का आखरी मैच गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला। वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला के बाद अपना अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त करने का फैसला किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने कहा कि जब गेल अपने चमकदार करियर का अंत करेंगे तो वह विश्व क्रिकेट के लिये निराशाभरा दिन होगा। 

 
होप ने वेस्टइंडीज की अफगानिस्तान पर 23 रन से जीत के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘जब वह संन्यास लेंगे तो संभवत: पूरे क्रिकेट जगत को उनकी खलेगी। यह क्रिकेट के लिये निराशाजनक दिन होगा। मैन आफ द मैच चुने गये होप से पूछा गया कि उन्हें गेल की किन चीजों की कमी खलेगी, ‘‘संभवत: धूप के चश्मे। आप क्रिस की काफी चीजों को चुन सकते हैं। आलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट ने कहा कि जब वह पहली बार टीम में आये थे तब उन्हें इस दिग्गज सलामी बल्लेबाज का महत्व पता नहीं था। उन्होंने कहा कि जब मैं टीम में आया था तो वास्तव में वेस्टइंडीज क्रिकेट में क्रिस गेल के योगदान को नहीं समझ पाया था। यह खेदजनक है लेकिन ड्रेसिंग रूम में उनके साथ समय बिताने और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में साथ में खेलने के बाद पता चला कि उनका मैदान के अंदर और बाहर कितना बड़ा आभामंडल है। 


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story