wimbledon 2019: रोजर फेडरर को दूसरी और नडाल को तीसरी वरीयता दी गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 27 2019 4:25PM
wimbledon 2019: रोजर फेडरर को दूसरी और नडाल को तीसरी वरीयता दी गई
Image Source: Google

नडाल ने इस हफ्ते के शुरू में शिकायत की थी कि विम्बलडन का वरीयता के लिये रैंकिंग अंक के साथ ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट की फार्म जोड़कर वरीयता देने का फार्मूला अनुचित है। दुनिया के नंबर एक और गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं।

लंदन। रोजर फेडरर को विम्बलडन ग्रैंडस्लैम के लिये प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल से ऊपर दूसरी वरीयता दी गयी है जबकि विश्व रैंकिंग में वह स्पेन के खिलाड़ी से पीछे हैं। नडाल ने इस हफ्ते के शुरू में शिकायत की थी कि विम्बलडन का वरीयता के लिये रैंकिंग अंक के साथ ग्रासकोर्ट टूर्नामेंट की फार्म जोड़कर वरीयता देने का फार्मूला अनुचित है। दुनिया के नंबर एक और गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं। 



अठारह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल की विश्व रैंकिंग दो है जिससे वह ड्रा के उसी हाफ में होंगे जिसमें फेडरर या जोकोविच होंगे। नडाल ने सोमवार को स्पेनिश टीवी चैनल से कहा कि निश्चित रूप से तीन से बेहतर दो होता लेकिन अगर उन्हें लगता है कि मुझे तीन पर होना चाहिए तो मैं इसे स्वीकार करूंगा और मैच जीतने की कोशिश करूंगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सिर्फ यही चीज सही नहीं लगती कि ऐसा सिर्फ विम्बलडन ही करता है। अगर ऐसा सभी करते तो यह ज्यादा सही लगता। यह सिर्फ मेरे मामले में नहीं है, कई मौकों पर अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हुआ है। 
दक्षिण अफ्रीका के केविन पीटरसन चौथे वरीय हैं जबकि उनकी रैंकिंग आठ है। महिलाओं की वरीयता में भी रैंकिंग का असर दिखता है जिसमें फ्रेंच ओपन चैम्पियन एशले बार्टी पहली बार नाओमी ओसाका से ऊपर शीर्ष पर हैं। गत चैम्पियन एंजेलिक कर्बर को पांचवीं वरीयता मिली है जबकि सात बार की चैम्पियन सेरेना विलियम्स 11वीं वरीय खिलाड़ी हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप