World Boxing Championship। निकहत जरीन बनीं विश्व चैम्पियन, थाईलैंड की जुटामस को 5-0 से हराया

Nikhat Zareen
प्रतिरूप फोटो
Twitter Image
भारतीय महिला मुक्केबाज निकहत जरीन ने थाईलैंड की जिटपोंग जुटामस को 5-0 से हराकर इतिहास रचा है। 25 वर्षीय निकहत जरीन अपने प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह से दबदबा बनाने में कामयाब रहीं। फाइनल जीतने के साथ ही निकहत जरीन विश्व चैंपियन बनने वाली सिर्फ पांचवीं भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं।

नयी दिल्ली। भारतीय महिला मुक्केबाज निकहत जरीन ने थाईलैंड की जिटपोंग जुटामस को 5-0 से हराकर इतिहास रचा है। 25 वर्षीय निकहत जरीन अपने प्रतिद्वंद्वी पर पूरी तरह से दबदबा बनाने में कामयाब रहीं। इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने ब्राजील की कैरोलिन डि एलमेडा को धूल चटाई थी। उस मुकाबले में निकहत जरीन ने अपने कैरोलिन डि एलमेडा को 5-0 से हराया था। हैदराबाद की यह मुक्केबाज इस साल शानदार फॉर्म में नजर आई। 

फाइनल जीतने के साथ ही निकहत जरीन विश्व चैंपियन बनने वाली सिर्फ पांचवीं भारतीय महिला मुक्केबाज बनीं। छह बार की चैंपियन एमसी मैरीकोम, सरिता देवी, जेनी आरएल और लेखा केसी इससे पहले विश्व खिताब जीत चुकी हैं।  

इसे भी पढ़ें: भारत ने पहली बार जीता थॉमस कप, 14 बार की चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराया, PM मोदी ने दी बधाई 

रणनीति के तहत पाई थी सफलता

सेमीफाइनल मुकाबले में निकहत जरीन ने लगातार मुक्के जमाकर आक्रामक शुरूआत की जिससे ब्राजील की मुक्केबाज जूझती नजर आई थी। तीसरे दौर में निकहत जरीन ने दूरी बनाकर आक्रमण करना जारी रखा था और कैरोलिन डि एलमेडा को पास आने के लिए उकसाया और अंत में फाइनल में जगह बनाई थी।

अन्य न्यूज़