रीयलमी वॉच एस की पहली सेल शुरू, जानिये कीमत व फीचर्स

रीयलमी वॉच एस की पहली सेल शुरू, जानिये कीमत व फीचर्स

रीयलमी वॉच एस एक 390 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ आती है, जिसे 15 दिनों तक चलने का दावा किया गया है। इसमें स्टेप मॉनिटरिंग, सेडेंटरी रिमाइंडर, स्लीप मॉनिटरिंग जैसे हेल्थ फंक्शन्स भी मौजूद है। इसके अलावा इन दोनों ही वॉच में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ 24 घंटे हॉर्ट रेट सेंसर दिया हुआ है।

रीयलमी कंपनी ने एस सीरिज़ रेंज में दो नई स्मार्टवॉच भारत में लॉन्च कर दी है। साथ ही, एस स्मार्टवॉच की पहली बिक्री शुरू हो गई है। मार्केट में लगभग 5,000 रुपये में रीयलमी वॉच एक अच्छे विकल्प के रूप में सामने आई है। रीयलमी वॉच एस न केवल फीचर्स का एक अच्छा सेट है, बल्कि यह एक ट्रेंडी डिज़ाइन को भी सपोर्ट करता है। रीयलमी वॉच एस के ऑन-पेपर स्पेसिफिकेशन और फीचर्स इसकी कीमत के लिए काफी दिलचस्प और आकर्षक हैं। बॉयर्स यह स्मार्टवॉच ब्लैक, ब्लू, ऑरेंज और ग्रीन सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ खरीद सकते हैं। 

तो चलिए रीयलमी वॉच एस के फीचर्स के बारे में बात करने से पहले हम इसकी कीमत और ऑफर्स के बारे में जानते हैं-

इसे भी पढ़ें: शाओमी मी 11 सीरीज़ हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

रीयलमी वॉच एस की कीमत व ऑफर

रीयलमी वॉच एस की कीमत भारत में 4,999 रुपये है, जो रीयलमी वॉच की कीमत से 1,000 रुपये अधिक है। यह स्मार्टवॉच रीयलमी.कॉम और फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध है। ऑफर्स की बात करें तो, यदि आप अभी फ्लिपकार्ट से स्मार्टवॉच खरीदते हैं और आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से ईएमआई बनवाते हैं तो आपको इस पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। इसका मतलब है कि वॉच एस पर आपको 499 रुपये का ऑफ मिलेगा, जिसके बाद इसकी कीमत 4,500 रुपये होती है। फ्लिपकार्ट पर नो-कॉस्ट ईएमआई पेमेंट ऑप्शन भी मौजूद है।

रीयलमी वॉच एस के फीचर्स

कंपनी ने एस सीरीज़ की दोनों वॉच में सर्कुलर डायल दिया गया है और ब्राइटनेस 600 निट्स है। जिसमें 1.3 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिज़ॉल्यूशन 360x360 पिक्सल है। स्मार्टवॉच के किनारे दो फिज़िकल बटन हैं, जिनके अलग-अलग कार्य हैं। प्रोटेक्शन के लिए इस पर 2.5डी कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी है। साथ ही, इसमें 16 स्पोर्ट्स मोड हैं जैसे कि आउटडोर रन, इनडोर रन, आउटडोर वॉक, इनडोर वॉक, बास्केटबॉल, योग, आउटडोर साइकलिंग, स्पिनिंग, हाइकिंग, रोइंग, क्रिकेट, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और फ्री व्यायाम। रीयलमी वॉच एस एक वॉटर रेसिस्टेंट घड़ी है।

रीयलमी वॉच एस एक 390 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ आती है, जिसे 15 दिनों तक चलने का दावा किया गया है। इसमें स्टेप मॉनिटरिंग, सेडेंटरी रिमाइंडर, स्लीप मॉनिटरिंग जैसे हेल्थ फंक्शन्स भी मौजूद है। इसके अलावा इन दोनों ही वॉच में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर के साथ 24 घंटे हॉर्ट रेट सेंसर दिया हुआ है। इसके साथ एप्प के ज़रिये 100 वॉच फेसेज मिलेंगे। इसके अलावा वॉच में पीपीजी सेंसर, हॉर्ट रेट मॉनिटर और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर भी है। साथ ही, इसमें स्लीप ट्रैकर भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: वीवो वी20 (2021) भारत में लॉन्च, जानें इसके फीचर्स व कीमत

रीयलमी वॉच एस कॉल, एसएमएस और थर्ड-पार्टी ऐप्प नोटिफिकेशन के डिस्प्ले को भी सपोर्ट करता है। जिसका मतलब यह है कि आपकी कलाई से ही आने वाली कॉल्स को मैनेज किया जा सकता है। इस स्मार्टवॉच को रीयलमी लिंक ऐप्प का उपयोग करके एंड्रॉयड फोन या आईफोन के साथ पेअर किया जा सकता है। रीयलमी लिंक आपको स्मार्टवॉच के नए सॉफ्टवेयर में अपडेट करने की भी सुविधा देता है।

- शैव्या शुक्ला