सैमसंग Galaxy Z Flip4 और Fold4 फ़ोन के प्री बुकिंग हो गए हैं शुरू, इनके बारे में जानें सब कुछ

Samsung Galaxy Z Fold4 Z Flip4
Prabhasakshi
अनिमेष शर्मा । Aug 01, 2022 1:39PM
फोल्डेबल स्मार्टफोन बहुत लोकप्रिय रहे हैं, जिसमें पिछले साल का सैमसंग का गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 हमारे शीर्ष में से एक रहा है। कोरिया का कोलोसस पहले से ही मॉडल पर काम करने में कठिन है, जो कि निश्चित रूप से अगले महीने सैमसंग द्वारा पुष्टि की गई अनपैक्ड प्रस्तुति में शुरू होने जा रहा है।

Galaxy Z Flip और Fold 4 दोनों ही फोल्डेबल फोन हैं, लेकिन ये कई मायनों में अलग हैं। सबसे अधिक ध्यान देने योग्य अंतर यह है कि Z फोल्ड एक किताब की तरह झुकता है, जबकि Z Flip लंबवत रूप से मुड़ता है। पिछले साल के Z Flip 3 को CNET के पैट्रिक हॉलैंड द्वारा "सबसे सामान्य फोल्डेबल उपलब्ध" करार दिया गया था और आगामी Z Flip 4 शायद कुछ स्वागत योग्य उन्नयन और परिशोधन लाएगा।

डिज़ाइन: बड़ी कवर स्क्रीन और एक नया काज

आगामी गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 के डिस्प्ले के बारे में अफवाहें बताती हैं कि सैमसंग बड़े व्यापक उन्नयन के बजाय कुछ छोटे बदलाव कर रहा है। कोरियाई समाचार साइट The Elec के अनुसार, Z Flip 4 Z Flip 3 के 6.7-इंच के आंतरिक फोल्डेबल डिस्प्ले को बरकरार रखेगा, लेकिन बाहरी कवर स्क्रीन 1.83 से 1.9 इंच तक थोड़ी बढ़ जाएगी।

इसे भी पढ़ें: अगर पासवर्ड लीक हुआ तो Google खुद आपको अलर्ट करेगा, जानें सब कुछ गूगल के न्यू अपडेट के बारें में

गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 चार अलग-अलग रंग विकल्पों में आएगा, जिसमें काला, सुनहरा, बैंगनी और हल्का नीला शामिल है। इन्हें ग्रेफाइट, पिंक गोल्ड, बोरा पर्पल और ब्लू कहा जा सकता है। 10 अगस्त को, सैमसंग औपचारिक रूप से नए उत्पादों का अनावरण करेगा, जिसका अर्थ है कि Z फ्लिप 4 उस समय सबसे अधिक पेश किया जाएगा। सैमसंग ने इसकी पुष्टि की है। कंपनी के अध्यक्ष डॉ टीएम रोह के एक बयान में कहा गया है कि "फोल्डेबल्स के लिए मुख्यधारा का क्षण यहाँ है"।

हाल ही में, फोल्डेबल स्मार्टफोन बहुत लोकप्रिय रहे हैं, जिसमें पिछले साल का सैमसंग का गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 हमारे शीर्ष में से एक रहा है। कोरिया का कोलोसस पहले से ही मॉडल पर काम करने में कठिन है, जो कि निश्चित रूप से अगले महीने सैमसंग द्वारा पुष्टि की गई अनपैक्ड प्रस्तुति में शुरू होने जा रहा है।

कीमत: Galaxy Z Flip 4 हो सकता है कम कीमत

यह संभव है कि आगामी गैलेक्सी Z फोल्ड 4 की कीमत Z फोल्ड 3 से कम होगी।पहली और दूसरी पीढ़ी के बीच कीमत में कमी की सबसे अधिक संभावना उत्पादन लागत में गिरावट के कारण हुई। किसी भी पहली पीढ़ी के उपकरण की तरह, नवीनतम तकनीक प्राप्त करना आमतौर पर एक प्रीमियम कीमत पर आता है। वर्तमान मुद्रास्फीति को देखते हुए, ऐसा लगता नहीं है कि सैमसंग कीमत में एक महत्वपूर्ण राशि की कमी करेगा।

इसे भी पढ़ें: जानिए boAt के नए Airdopes जिसमें है सिर्फ 5 मिनट चार्ज में 75 मिनट की बैटरी

प्री-बुकिंग के लाभ

#नेक्स्ट गैलेक्सी डिवाइस पर हाथ रखने वाले पहले कुछ ग्राहकों में शामिल हों। अंतिम खरीद के दौरान प्री-रिजर्व वीआईपी पास के आवेदन से देय कुल राशि में 1999 रुपये की कमी आएगी। आप डिवाइस की खरीद के बाद अतिरिक्त ₹ 5000 Samsung.com वाउचर के लिए भी पात्र होंगे। आप Samsung.com से शानदार कवर, फास्ट चार्जर, वायरलेस चार्जर, गैलेक्सी बड्स और बहुत कुछ खरीदने के लिए इस अतिरिक्त वाउचर को रिडीम/उपयोग कर सकते हैं।

- अनिमेष शर्मा

अन्य न्यूज़