Xiaomi Redmi Note 6 22 नवंबर को होगा लॉन्च, जानिए फोन के स्पेसिफिकेशन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 17, 2018   17:22
Xiaomi Redmi Note 6 22 नवंबर को होगा लॉन्च, जानिए फोन के स्पेसिफिकेशन

Xiaomi जल्द ही भारतीय बाजार में अपना एक और शानदार स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। शाओमी 22 नवंबर को Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करेगा। यह स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड है।

Xiaomi जल्द ही भारतीय बाजार में अपना एक और शानदार स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। शाओमी 22 नवंबर को Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करेगा। यह स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड है। Redmi Note 6 Pro की खासियत की बात करें तो फोन में डुअल रियर कैमरा और डुअल सेल्फी-कैमरा सेटअप दिया गया है। स्मार्टफोन में कुल 4 कैमरे दिए गए हैं। फोन का डिस्प्ले 19:9 अस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है, डिस्प्ले पर नॉच भी दिया गया है। 

आइये जानते हैं स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारें में...

- Xiaomi Redmi Note 6 Pro में 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ल दिया है, जिसका अस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। फोन के डिस्प्ले पर नॉच भी दिया गया है।

- शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो एंड्रॉयड पर आधारित मीयूआई पर रन करता है। 

- स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। 

- स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। भारत में यही वैरिएंट लॉन्च होन की उम्मीद है।

- कैमरे की बात करें तो फोन में डुअल रियर और डुअल फ्रंट कैमरा दिया है। रियर में प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का है। सेकेंडरी सेंसर पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आता है।

- सेल्फी के शौकीनों के लिए फ्रंट में दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है।

- फोन को 4,000 एमएएच बैटरी पावर देती है।

फोन की कीमत

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत थाइलैंड में 6,990 थाइलैंड भाट (करीब 15,700 रुपये) है। भारत में फोन की कीमत कितनी होगी, इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।