मुरथल में सिर्फ खाना ही नहीं, इन चीजों का भी लें मजा

murthal
Prabhasakshi
मिताली जैन । Sep 20, 2022 3:53PM
अगर आप खाने के शौकीन हैं और मुरथल जाकर अपने टेस्ट बड को एक ट्रीट देना चाहते हैं तो आपको हवेली जाना चाहिए। यह एक ऐसा ढाबा है, जो आपको एक रॉयल फील करवाएगा। इस स्थान को एक बेहद ही अलग तरह से सजाया गया है और अक्सर लोग छुट्टी के दिन अपनी फैमिली के साथ यहां आना पसंद करते हैं।

जब भी मुरथल घूमने की बात आती है तो अक्सर लोग यहां पर स्थित ढाबों और उनके टेस्टी फूड के बारे में ही बात करते हैं। यह सच है कि मुरथल अपने ढाबों के लिए बहुत अधिक फेमस है, लेकिन यह स्थान सिर्फ फूडीज के लिए ही नहीं है। अगर आपको एडवेंचर्स स्पोर्ट्स पसंद है तो भी यह स्थान आपको निराशा नहीं करेगा। जी हां, मुरथल में आप सिर्फ लाजवाब खाने का ही आनंद नहीं ले सकते हैं, बल्कि आप अन्य भी कुछ चीजों को एक्सप्लोर कर सकते हैं, जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं-

हॉल एयर बैलून का लें मजा

मुरथल में अब आप खाने के साथ-साथ सॉफ्ट-एडवेंचर स्पोर्ट का आनंद भी ले सकते हैं। जी हां, मोजोलैंड में आप हॉट एयर बैलून की सवारी कर सकते हैं। अब आपको इसके लिए गोवा या कर्नाटक तक की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। एनसीआर में मुरथल यकीनन घूमने की बेहतरीन जगहों में से एक है। आप यहां पर शनिवार रविवार जा सकते हैं और एक व्यक्ति की सवारी के लिए आपको करीन 800 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यह सवारी 5 मिनट तक चलती है लेकिन यह आसपास की प्राकृतिक सुंदरता को लेने और अपनी सभी चिंताओं को भूलने के लिए पर्याप्त है। यदि मौसम अनुकूल है, तो यह शायद आपके जीवन के सबसे यादगार दिनों में से एक होगा।

इसे भी पढ़ें: बंजी जम्पिंग करने का है मन, तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर

ओशोधरा नानक धाम

ओशोधरा नानक धाम में, कोई भी गुरु के मार्गदर्शन में ध्यान की वैज्ञानिक और सही तकनीकों को सीख सकता है। आश्रम बहुत सुंदर है और आवासीय कार्यक्रमों के लिए रिसॉर्ट जैसी सुविधाएं प्रदान करता है। यह दिल्ली से केवल 50 किमी दूर स्थित है और सभी के लिए खुला है। अमूमन लोग अपने जीवन के तनाव को दूर करके उसे आनंदमय बनाने के लिए यहां आना पसंद करते हैं।

जाएं हवेली

अगर आप खाने के शौकीन हैं और मुरथल जाकर अपने टेस्ट बड को एक ट्रीट देना चाहते हैं तो आपको हवेली जाना चाहिए। यह एक ऐसा ढाबा है, जो आपको एक रॉयल फील करवाएगा। इस स्थान को एक बेहद ही अलग तरह से सजाया गया है और अक्सर लोग छुट्टी के दिन अपनी फैमिली के साथ यहां आना पसंद करते हैं। यहां जाकर आपको मक्खन और अचार के साथ आलू परांठे को एक बार जरूर टेस्ट करना चाहिए।

- मिताली जैन

अन्य न्यूज़