यह टूरिस्ट स्पॉट महिलाओं की ब्रा की वजह है वर्ल्ड फेमस, पर्यटकों की लगती है भारी भीड़

यह टूरिस्ट स्पॉट महिलाओं की ब्रा की वजह है वर्ल्ड फेमस, पर्यटकों की लगती है भारी भीड़

न्यूजीलैंड के सेंट्रल ओटैगो पर स्थित कार्डरोना ब्रा फेंस दुनिभर में प्रसिद्ध हो रहा है। यहाँ एक कार्डरोना ब्रा फेंस (बाड़) जहाँ आपको हजारों ब्रा टंगी हुई दिखेंगी। देश-विदेश से घूमने आए पर्यटक इस ब्रा फेंस को देखने आते हैं और यहाँ हर समय पर्यटकों की भारी भीड़ लगी रहती है।

न्यूजीलैंड के सेंट्रल ओटैगो पर स्थित कार्डरोना ब्रा फेंस दुनिभर में प्रसिद्ध हो रहा है। इस जगह के मशहूर होने के पीछे की वजह बहुत दिलचस्प है। दरअसल, यहाँ एक कार्डरोना ब्रा फेंस (बाड़) जहाँ आपको हजारों ब्रा टंगी हुई दिखेंगी। देश-विदेश से घूमने आए पर्यटक इस ब्रा फेंस को देखने आते हैं और यहाँ हर समय पर्यटकों की भारी भीड़ लगी रहती है। यहाँ घूमने आई कई महिलाऐं भी अपनी ब्रा यहाँ टांग जाती हैं और लोग यहाँ बहुत दिलचस्पी के साथ फोटो खिंचवाते हैं।

इसे भी पढ़ें: 'द क्राउन ऑफ़ केरल' के नाम से प्रसिद्ध है कन्नूर, घूमने के लिहाज से है बेहतरीन

ऐसे हुई थी फेन्स पर ब्रा बाँधने की शुरुआत 

स्थानीय लोगों के मुताबिक यह सब साल 1999 में न्यू ईयर के आसपास शुरू हुआ था। एक दिन स्थानीय लोगों ने यहाँ स्थित एक बाड़ पर चार ब्रा टंगी हुई देखी। लोगों का कहना था कि न्यू ईयर की पार्टी मनाने के बाद घर लौट रहीं कुछ महिलाओं ने नशे में अपनी ब्रा उतार कर यहाँ बाँध दी थी। उसके बाद आस-पास के लोगों और पर्यटकों ने भी इस जगह पर ब्रा बांधनी शुरू कर दी। इसके बाद लोग इस जगह के बारे में जानकार इसे देखने के लिए आने लगे। एक साल बाद इस बाड़ पर ब्रा की गिनती 4 से 60 तक पहुंच गई। धीरे-धीरे यह गिनती बढ़ती गई और यह बाड़ ब्रा से भर गया। अब देश-दुनिया से आये पर्यटक यहाँ ब्रा टांगकर चले जाते हैं। 

इसे भी पढ़ें: किलों के शहर ग्वालियर के सास-बहू मंदिर के बारे में जानते हैं आप ?

ऐसे पड़ा ब्राड्रोना नाम

2015 में ब्रेस्ट कैंसर के लिए फंड जुटाने के मकसद से यहाँ एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। तब से इस जगह का नाम ब्राड्रोना पड़ गया। यह जगह महिलाओं की ब्रा की वजह से वर्ल्ड फेमस टूरिस्ट स्पॉट बन गई है। सोशल मीडिया पर भी यह जगह इतनी फेमस है कि लोग इसके बारे में पढ़ने के बाद यहाँ घूमने चले आते हैं।

- प्रिया मिश्रा 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

लाइफस्टाइल

झरोखे से...