पढ़ाने का अनोखा तरीका, Bollywood गानों के जरिए बच्चों को शिक्षिका ने सिखाई Hindi, आवाज के कायल हुए लोग

Bihar Government School Teacher
Screenshot Of Viral Video
एकता । Jan 24, 2023 4:26PM
बिहार के सरकारी स्कूल की शिक्षिका वायरल वीडियो में बच्चों को हिंदी सिखाती नजर आ रही हैं। शिक्षिका बॉलीवुड गानों के माध्यम से बच्चों को स्त्रीलिंग और पुल्लिंग शब्दों की पहचान करना बताती नजर आ रही हैं। वीडियो में, शिक्षिका ने 'तेरा नाम लिख दिया' गाने के जरिए बच्चों को बताया कि नाम एक पुल्लिंग शब्द है।

बिहार के सरकारी स्कूल जहाँ एक तरफ अपने शिक्षा के स्तर को लेकर सवालों के कटघरे में रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों की खुद की शिक्षा पर भी सवाल उठते रहते हैं। हालाँकि, ऐसा सिर्फ बिहार के शिक्षकों के साथ नहीं है बल्कि भारत के लगभग सभी सरकारी स्कूलों का यही हाल है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो बिहार के एक सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है। इस वीडियो में, शिक्षिका बच्चों को बड़े ही खास अंदाज में हिंदी सिखाती नजर आ रही है। अपने इन अंदाज की वजह से शिक्षिका इस समय सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बनी हुई हैं और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Bank लूटने के इरादे से आए तीन बदमाशों से भिड़ीं दो महिला पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही बहादुरी की तारीफ

बॉलीवुड गानों से बच्चों को सही हिंदी सीखा रहीं शिक्षिका

बिहार के सरकारी स्कूल की शिक्षिका वायरल वीडियो में बच्चों को हिंदी सिखाती नजर आ रही हैं। शिक्षिका बॉलीवुड गानों के माध्यम से बच्चों को स्त्रीलिंग और पुल्लिंग शब्दों की पहचान करना बताती नजर आ रही हैं। वीडियो में, शिक्षिका ने 'तेरा नाम लिख दिया' गाने के जरिए बच्चों को बताया कि नाम एक पुल्लिंग शब्द है। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड गानों के माध्यम से बच्चों को कई अन्य शब्दों के स्त्रीलिंग और पुल्लिंग होने की पहचान करना बताया। इतना ही नहीं बच्चें भी शिक्षिका के साथ गाना गाते हुए हिंदी सीखते नजर आए। वीडियो में, शिक्षिका बच्चों को यह भी बताती नजर आ रही है कि वह गानों के माध्यम से बड़ी आसानी से शब्दों के स्त्रीलिंग और पुल्लिंग होने की पहचान कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Viral News । पाकिस्तान के हाजी जान मोहम्मद बने 60वें बच्चे के पिता, आर्थिक तंगी के बावजूद और बढ़ाना चाहते हैं परिवार

लोगों को पसंद आया शिक्षिका का पढ़ाने का तरीका

सोशल मीडिया यूजर्स शिक्षिका के पढ़ाई के इस अनोखे तरीके के कायल हो गए हैं। शिक्षिका का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल काफी ट्रेंड कर रहा है और लोग उनकी जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। इसके अलावा लोग शिक्षिका की आवाज की भी काफी तारीफ़ कर रहे हैं। यकीनन शिक्षिका की आवाज सुनकर आप भी उनके दीवाने हो जाएंगे।

अन्य न्यूज़