मैच से पहले संबंध बनाने की खिलाड़ियों को मिलेगी छूट, मेंटल कोच की फिलॉसफी से कितने वाकिफ हैं आप?

Sex Before Match
Prabhasakshi
एकता । Oct 07, 2022 8:14PM
टी20 विश्व कप शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बचा है, लेकिन इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छिड़ गयी है। बता दें, सोशल मीडिया पर इन दिनों मैच से पहले खिलाड़ियों के पार्टनर के साथ संबंध बनाने को लेकर बहस छिड़ी हुई है।

भारतीय क्रिकेट टीम, टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है और अपना ट्रेनिंग सेशन भी शुरू कर दिया है। टीम इंडिया 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। टी20 विश्व कप शुरू होने में अब थोड़ा ही समय बचा है, लेकिन इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छिड़ गयी है। बता दें, सोशल मीडिया पर इन दिनों मैच से पहले खिलाड़ियों के पार्टनर के साथ संबंध बनाने को लेकर बहस छिड़ी हुई है। यह बहस पैडी अप्टन के टीम इंडिया से जुड़ने के बाद शुरू हुई है। पैडी, टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग कोच हैं और अपनी मैच से पहले संबंध बनाने की फिलॉसफी को लेकर मशहूर हैं। पैडी अप्टन के अनुसार, मैच से पहले अगर कोई खिलाड़ी अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाता है तो इससे उसे फील्ड पर अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: इन खूबियों वाली महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं पुरुष, देखते ही बना लेते हैं अपना जीवनसाथी

साल 2008 में, पैडी अप्टन मेंटल कंडीशनिंग कोच के तौर पर टीम इंडिया से जुड़े थे। वह तीन साल तक टीम इंडिया के साथ रहे और इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार आईसीसी टीम रैंकिंग के टॉप पर पहुंच थीं। इसके बाद साल 2011 में पैडी की मौजूदगी में टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व कप जीता। आईसीसी विश्व कप के दौरान पैडी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मैच से पहले पार्टनर के साथ संबंध बनाने की सलाह दी थीं। हालाँकि उस समय उनकी बात को इतना तवज्जों नहीं दिया गया था। इस बात का जिक्र पैडी ने साल 2019 में लॉन्च की अपनी किताब 'द बेयरफुट कोच' में किया था।

इसे भी पढ़ें: Relationship Advice: बोरिंग हो गया है रोमांस, भरना चाहते हैं दोगुने मजे? ये इंटिमेसी सीक्रेट्स करेंगे मदद

जुलाई 2022 में वेस्ट इंडीज के भारत दौरे के दौरान पैडी को भारतीय टीम में एक बार फिर मेंटल कंडीशनिंग विशेषज्ञ के रूप में वापस शामिल किया गया है। टीम इंडिया के साथ उनके जुड़ते ही उनकी मैच से पहले संबंध बनाने वाली फिलॉसफी को लेकर बहस तेज हो गई है। खबरों की मानें तो टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़, पैडी की फिलॉसफी से वाकिफ हैं। द्रविड़ इस बार टी20 विश्व कप 2022 के दौरान कोई चूक नहीं करना चाहते हैं, इसलिए उन्होंने पैडी को टीम इंडिया से जोड़ा है। उनके इस फैसले के बाद उम्मीद लगायी जा रही है कि खिलाड़ियों को मैच से पहले पार्टनर के साथ संबंध बनाने की छूट दी जा सकती है।

अन्य न्यूज़