शादी में बचा है एक हफ्ता तो आज से ही शुरू करें ये काम, मिलेगी फूलों सी निखरी त्वचा

bridal beauty tips
unsplash
शादी से पहले से एक हेल्दी रूटीन फॉलो करके आप भी वेडिंग डे पर खूबसूरत और फूलों सी निखरी हुई नज़र आ सकती हैं। आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपनी शादी से एक हफ्ते पहले ट्राई कर सकती हैं।

शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद ख़ास होता है। हर लड़की चाहती है कि वह अपने वेडिंग डे पर सबसे खूबसूरत दिखे। इसके लिए कुछ लड़कियां शादी से एक-दो महीने पहले प्री-ब्राइडल ट्रीटमेंट भी लेती हैं। लेकिन शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए सही ब्यूटी रूटीन फॉलो करना भी बहुत जरुरी है। शादी से पहले से एक हेल्दी रूटीन फॉलो करके आप भी वेडिंग डे पर खूबसूरत और फूलों सी निखरी हुई नज़र आ सकती हैं। अगर आपकी शादी में बस कुछ ही दिन बाकी हैं तो घबराइए मत। आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपनी शादी से एक हफ्ते पहले ट्राई कर सकती हैं। इन टिप्स को फॉलो करके आप ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं - 

इसे भी पढ़ें: गर्मियों में स्किन इन्फेक्शन से बचने के लिए इन 5 बॉडी पार्ट्स को रोजाना करें साफ

मेडिटेशन करें 

शादी की शॉपिंग और तैयारियों के बीच टेंशन होना लाजमी है। ऐसे मे आपको टेंशन फ्री रहने के लिए शादी से 1 हफ्ते पहले मेडिटेशन करना शुरू कर देना चाहिए। इससे आपका दिमाग शांत रहेगा और शादी वाले दिन आपके चेहरे पर एक अलग ही ग्लो नजर आएगा।

अच्छी नींद लें 

शादी की रस्मों के बीच अक्सर नींद काफी डिस्टर्ब हो जाती है। नींद ना पूरी होने के कारण स्किन पर एक्ने और आंखों के नीचे काले घेरे की समस्या हो सकती है। ऐसे में शादी से एक हफ्ते पहले अपने सोने का एक रूटीन जरूर बना लें। इसके लिए सोने से 1 घंटे पहले कमरे की रोशनी कम कर दें और किसी भी गैजेट का इस्तेमाल ना करें।

इसे भी पढ़ें: चावल के पानी से मिलेंगे रेश्मी मुलायम बाल, इस तरह करें इस्तेमाल

खूब पानी पिएँ 

शादी के दिन खूबसूरत दिखने का एक आसान तरीका है हाइड्रेटेड रहना। इसके लिए खूब पानी पिएं और अपनी डाइट में फल और सब्जियों को भी शामिल करें। कोशिश करें कि शादी से एक हफ्ते पहले कैफीन और नमक वाले खाद्य पदार्थों से परहेज करें।

जंक फ़ूड से करें परहेज 

हम जो भी खाते पीते हैं उसका सीधा प्रभाव हमारी त्वचा पर भी पड़ता है। शादी से एक हफ्ते पहले अपनी डाइट से जंक फूड को बिल्कुल बाहर कर दें। ज्यादा तली भुनी या मीठी चीजें खाने से त्वचा पर सूजन हो सकती है। इसलिए शादी से एक हफ्ते पहले से ही ऐसी चीजों का सेवन बंद कर दें।

हेयर मसाज लें 

शादी के दिन रिलैक्स और खूबसूरत दिखने के लिए शादी से एक हफ्ते पहले बालों की मसाज करवाएं। इससे आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी और स्ट्रेस से भी छुटकारा मिलेगा। कोशिश करेंगे हेयर मसाज किसी प्रोफेशनल से करवाएं। हॉट ऑयल ट्रीटमेंट से आपके बालों को अच्छी शाइन मिलेगी।

- प्रिया मिश्रा 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़