KBC Grand Premiere: पहले एपिसोड में नज़र आए आमिर खान, 50 लाख रूपए का पड़ाव पार करने के लिए लेनी पड़ी लाइफलाइन

kbc grand premiere episode
instagram
केबीसी14 का पहला एपिसोड 75वें स्वतंत्रता दिवस के पर्व को समर्पित किया गया था। पहले एपिसोड में आमिर खान, मेजर डीपी सिंह और कर्नल मिताली मधुमिता 50 लाख रुपए के सवाल के पड़ाव तक पहुंचने में सफल रहे। लेकिन 50 लाख का सवाल काफी मजेदार और मुश्किल था। यह सवाल भारतीय राजनीति के इतिहास से जुड़ा हुआ था।

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किए जाने वाले पॉपुलर रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 14 का आगाज हो चुका है। 7 अगस्त को इस शो का ग्रांड प्रीमियर था, जिसमें कई बड़े सेलेब्स ने शिरकत की। इस शो में जहां होस्ट सीट पर अमिताभ बच्चन थे, वहीं उनके सामने वाली हॉट सीट पर आमिर खान बैठे थे। आमिर अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' के प्रमोशन के लिए शो पर आए थे। इस शो में आमिर के अलावा एमसी मैरी कॉम, सुनील छेत्री, कारगिल युद्ध के वेट्रेन मेजर डी पी सिंह और सेना पदक पाने वाली पहली महिला ऑफिसर कर्नल मिताली मधुमिता ने भी अपनी उपस्थिति से चार चांद लगाए।

इसे भी पढ़ें: फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए चौकाने वाली है नागा चैतन्य की फीस, लगातार फ्लॉप के बाद भी ऐसा स्टारडम?

केबीसी14 का पहला एपिसोड 75वें स्वतंत्रता दिवस के पर्व को समर्पित किया गया था। पहले एपिसोड में आमिर खान, मेजर डीपी सिंह और कर्नल मिताली मधुमिता 50 लाख रुपए के सवाल के पड़ाव तक पहुंचने में सफल रहे। लेकिन 50 लाख का सवाल काफी मजेदार और मुश्किल था। यह सवाल भारतीय राजनीति के इतिहास से जुड़ा हुआ था। इस सवाल में तीनों दिग्गजों से यह सवाल पूछा गया था - 

इसे भी पढ़ें: कपिल शर्माके शो में फिर नजर आएंगे सुनील ग्रोवर? डॉक्टर मशहूर गुलाटी की वापसी की फैंस ने की मांग

भारतीय राष्ट्रपतियों की इनमें से किस जोड़ी ने एक-दूसरे को भारत रत्न प्रदान किया था? -

एस राधाकृष्ण - वीवी गिरी

वीवी गिरी - जाकिर हुसैन

जाकिर हुसैन - प्रतिभा पाटिल

राजेंद्र प्रसाद - एस राधा कृष्णन

इस सवाल के जवाब के लिए हॉट सीट पर बैठे दिगज्जों ने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया। यह सवाल काफी मुश्किल था लेकिन आमिर खान और उनके दोनों साथी 50 लाख जीतने में कामयाब रहे। आपको बता दें कि ₹5000000 कि यह राशि आर्मी सेंट्रल वेलफेयर को दान की जाएगी।

आपको बता दें कि केबीसी के 14वें सीजन में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इस बार शो का प्राइज मनी बढ़ाकर साढ़े सात करोड़ रुपए कर दी गई है। जी हाँ, अब जैकपॉट सवाल सात करोड़ के बजाय साढ़े सात करोड़ का होगा। इसके अलावा, अब शो के आखिरी पड़ाव पर गलत जवाब देने पर भी कंटेस्टेंट को 3 लाख 20 हजार के बजाय 75 लाख रुपये की राशि मिलेगी।

अन्य न्यूज़