डेब्यू एल्बम डैम आई मिस यू से संगीतकार-गायक जोड़ी अभिमन्यु-प्रज्ञा एक नई उड़ान शुरू की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   15:19
डेब्यू एल्बम  डैम आई मिस यू से संगीतकार-गायक जोड़ी अभिमन्यु-प्रज्ञा एक नई उड़ान शुरू की

युवा संगीतकार-गायक जोड़ी अभिमन्यु-प्रज्ञा की पहली एल्बम का पहला गीत हिट हो रहा है और लॉन्च होने के पहले 50 घंटों के भीतर, यह सिर्फ स्पॉटिफाई पर दस हज़ार स्ट्रीम्स को पार कर गया है। स्पॉटिफाई - ऑडियो स्ट्रीमिंग में ग्लोबल लीडर है।

मुंबई। युवा संगीतकार-गायक जोड़ी अभिमन्यु-प्रज्ञा की पहली एल्बम का पहला गीत हिट हो रहा है और लॉन्च होने के पहले 50 घंटों के भीतर, यह सिर्फ स्पॉटिफाई पर दस हज़ार स्ट्रीम्स को पार कर गया है। स्पॉटिफाई - ऑडियो स्ट्रीमिंग में ग्लोबल लीडर है। "क्यूं गया तू" बीस हज़ार से अधिक फॉलोवर्स के साथ Wynk Music की दो बहुत लोकप्रिय प्लेलिस्ट- न्यू-एज इंडिपॉप और लैटेस्ट इंडी में शामिल है। गीत को अमेज़ॅन म्यूज़िक के "न्यू हिंदी म्यूजिक" सेक्शन के तहत होमपेज पर भी दिखाया गया है।

मुंबई स्थित जोड़ी की पहली इंडी एल्बम का नाम "डैम, आई मिस यू" है और उनका पहला गाना "क्यूं गया तू" को Believe Music सभी प्रमुख ऑडियो प्लेटफार्मों पर वितरित कर रहा है। कंपनी ने इन दो होनहार कलाकारों के साथ एक बहु-वर्षीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं । "क्यूं गया तू" गीत के बोल गीत सागर ने, ट्रैक देव अरिजीत ने और ट्रैक मिक्स्ड मीनार नाइक ने किया है।

अपने पहले एल्बम के बारे में बताते हुए, अभिमन्यु-प्रज्ञा ने पहले गीत "क्यूं गया तू" की भावनाओं को समझाते हुए कहा - "वर्ष 2020 ने कई लोगों की ज़िंदगी ले ली, उनमें से कई ऐसे है जिन्हें हमने प्यार किया। दो खूबसूरत आत्माएं - सुशांत सिंह राजपूत और इरफान खान ने हमें बहुत जल्दी छोड़ दिया। 'क्यूं गया तू' उन दोनों और कई अन्य लोगों के लिए समर्पित है - जिन्हें हम बहुत प्यार करते थे, लेकिन हमने उन्हें खो दिया। जब उन्होंने हमें छोड़ दिया, तो हम सबसे अच्छा एक गीत के माध्यम से अपना दुःख व्यक्त कर सकते थे। यह गीत दिल से बनाया गया है, जो सवाल पूछता है - " क्यूं गया तू? ”

 उनकी भविष्य की योजनाओं और उनके संगीत के बारे में पूछे जाने पर, अभिमन्यु-प्रज्ञा ने कहा की , "हम एक संगीतकार-गायक की जोड़ी हैं और AltBalaji, T-Series, Tips, Shemaroo, Times Music जैसे संस्थानों के साथ काम कर रहे हैं, अब हम इंडी संगीत में उतर गए हैं।  क्योंकि हम हमेशा से अपना संगीत बनाना चाहते हैं। हम खुद को एक शैली तक सीमित नहीं रखना चाहते हैं। हम ध्वनियों के साथ प्रयोग करते हैं और एक साथ बनाते है , जो हमें सबसे अच्छा लगता है। हम संगीत निर्माता के रूप में अपने श्रोताओं के दिलों में जगह बनाना चाहते हैं, जो प्रयोग करने से डरते नहीं हैं और जिन्होंने अपना रास्ता खुद बनाया है। हम बस हमारे दिलों का अनुसरण करेंगे और जहां कहीं भी यह हमारी दृष्टि से हमें बेहतरीन संगीत बनाने की ओर ले जायेगा । ”

" डैम, आई मिस यू" के बारे में

हमारे दिमाग अक्सर एक वैकल्पिक वास्तविकता खोजती है, जहां हमारे जीवन में, अभी भी वो लोग मौजूद हैं जिन्हें हम प्यार करते हैं। लेकिन जल्द ही हमें सच्चाई का एहसास होता है और हम सब उनको कहते है " डैम, आई मिस यू" हमारा एल्बम बस इतना ही है। " डैम, आई मिस यू" उन सभी के लिए एक श्रद्धांजलि है, जिन्हे हमने खो दिया हैं। कुछ, जिनका निधन हो चुका है। कुछ, जिन्होंने हमारा साथ दिया है और अब वो हमारे साथ नहीं हैं। इस एल्बम में चार गाने हैं, जो एक - एक महीने के अंतराल में जारी किए जाएंगे।

"क्यूं गया तू" के बारे में

जीवन हमें बहुत सी चीजें देता है। लेकिन कभी-कभी हम जितना खो सकते हैं, उससे कहीं अधिक खो देते हैं - उन लोगों के रूप में जिन्हें हम सबसे अधिक प्यार करते हैं। यह आपका परिवार, दोस्त या आपके पालतू जानवर भी हो सकते हैं। यह हमारे भीतर एक अथाह शून्य छोड़ जाता है, इतना गहरा जो और कुछ नहीं भर सकता। "क्यूं गया तू?" वही सवाल है। यह सवाल कि हम सभी उन लोगों से पूछना चाहते हैं जो केवल यादों के रूप में हमारे साथ हैं - एक खिड़की जो समय के साथ चली गई।

अभिमन्यु-प्रज्ञा के बारे में

अभिमन्यु-प्रज्ञा पिछले 4 वर्षों से भारतीय संगीत उद्योग से जुड़े युवा संगीतकार-गायक-युगल हैं और उन्होंने AltBalaji, T -Series, Tips, Big FM, Shemaroo, Times Music जैसी कंपनियों के साथ मिलकर काम किया है। वे अब अपने श्रोताओं के लिए अच्छी गुणवत्ता के संगीत के साथ इंडी संगीत में प्रवेश कर अपनी पहचान बनाना चाहते हैं। अभिमन्यु ने अपने पारिवारिक व्यवसाय के लिए काम करना बंद कर दिया और इस क्षेत्र में उतर गया, जबकि प्रज्ञा एक पूर्व-गूगल कर्मचारी है, जिसने अपने संगीत के सपनों को आगे बढ़ाने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी।

Platform Links

Spotify – https://open.spotify.com/album/39D4H1v0IO04Mli0tLNZUt

Youtube - https://www.youtube.com/watch?v=7M03ueuNDlA 

Gaana – https://gaana.com/song/kyun-gaya-tu

Amazon Music- https://music.amazon.com/albums/B08Q8DR9HD?marketplaceId=ATVPDKIKX0DER&musicTerritory=US&trackAsin=B08Q8L41DY

Wynk –  https://wynk.in/music/song/kyun-gaya-tu/srch_believe_A10320WT037121251T

JioSaavn – https://www.jiosaavn.com/song/kyun-gaya-tu/PhktZQR3Amk





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।