कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले अभिनय गुरु 'रोशन तनेजा' का हुआ निधन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 11 2019 4:40PM
कई बड़े कलाकारों को एक्टिंग सिखाने वाले अभिनय गुरु 'रोशन तनेजा' का हुआ निधन
Image Source: Google

तनेजा का अंतिम संस्कार शनिवार की शाम साढ़े चार बजे सांताक्रूज में किया जायेगा। तनेजा पुणे में भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में अभिनय विभाग के पूर्व प्रमुख थे। इसके बाद उन्होंने यहां अपने ‘रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग’की शुरूआत की।

मुम्बई। कई जानी-मानी फिल्म हस्तियों को अभिनय के गुर सिखाने वाले ‘अभिनय गुरु’ रोशन तनेजा का शुक्रवार की रात लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे। उनके परिवार के सूत्रों ने बताया कि तनेजा का निधन उनके आवास पर सोते समय हो गया। वह अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे। तनेजा का अंतिम संस्कार शनिवार की शाम साढ़े चार बजे सांताक्रूज में किया जायेगा। तनेजा पुणे में भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में अभिनय विभाग के पूर्व प्रमुख थे। इसके बाद उन्होंने यहां अपने ‘रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग’की शुरूआत की।



इसे भी पढ़ें: इस बड़ी फिल्म से अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं मानुषी छिल्लर

उन्होंने शबाना आजमी, ओम पुरी,नसीरुद्दीन शाह, रणबीर कपूर, अनिल कपूर, राकेश बेदी जैसे कई जाने-माने कलाकारों को अभिनय के गुर सिखाये थे। आजमी ने ट्विटर पर अपने शिक्षक को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा कि पिछली देर रात एक दुखद खबर आई कि रोशन तनेजा का निधन हो गया है। वह एफटीआईआई में मेरे गुरु थे और केवल वही एक ऐसे व्यक्ति थे जिनके मैंने पैर छुएं है। दीदी और परिवार के प्रति गहरी संवेदना। आरआईपी तनेजा सर। बेदी ने भी तनेजा को याद किया और तनेजा के साथ अपनी एक तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा कि मेरे लिए बहुत ही दुखद दिन है। मेरे गुरु श्री रोशन तनेजा का कल निधन हो गया। आरआईपी। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप