सिनेमाघरों में राष्ट्रगान नहीं बजाए जाने चाहिए: सोनू निगम

Anthem should not be played in halls; will stand for Pak''s: Nigam
सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने को लेकर जारी बहस में कूदते हुए गायक सोनू निगम ने कहा कि जहां वह हर देश के राष्ट्रगान का सम्मान करते हैं, उन्हें यह भी लगता है कि सिनेमाघरों और रेस्त्रांओं में इसे नहीं बजाना चाहिए।

मुंबई। सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने को लेकर जारी बहस में कूदते हुए गायक सोनू निगम ने कहा कि जहां वह हर देश के राष्ट्रगान का सम्मान करते हैं, उन्हें यह भी लगता है कि सिनेमाघरों और रेस्त्रांओं में इसे नहीं बजाना चाहिए। गायक ने कहा कि किसी भी देश के राष्ट्रगान का सम्मान होना चाहिए और लोगों को उन्हें वहीं सम्मान देना चाहिए जो वे अपने राष्ट्रगान को देते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान का राष्ट्रगान बजता है और सभी पाकिस्तानी खड़े होते हैं तो मैं भी उस देश और उन लोगों के सम्मान के तौर पर खड़ा हो जाऊंगा।’’

निगम ने कहा, ‘‘कुछ लोगों का कहना है कि वहां (सिनेमाघरों) में राष्ट्रगान बजना चाहिए, कुछ का कहना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए। राष्ट्रगान एक प्रतिष्ठित एवं संवेदनशील चीज है और मुझे लगता कि इसे कुछ जगहों - सिनेमाघरों या रेस्त्रांओं में नहीं बजाया जाना चाहिए।’’ गत सोमवार को उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को सिनेमाघरों सहित सार्वजनिक स्थलों पर राष्ट्रगान बजाने के मुद्दे पर फैसला करने का निर्देश दिया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़