ये है सुपरहिट एक्ट्रेस जिन्होंने खोले अपने प्रोडक्शन हाउस, कोई हुआ सफल तो कोई फेल

ये है सुपरहिट एक्ट्रेस जिन्होंने खोले अपने प्रोडक्शन हाउस, कोई हुआ सफल तो कोई फेल

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने एक्टिंग में सफलता प्राप्त करने के बाद अपना प्रोडक्शन हाउस खोला और इस क्षेत्र में भी धुरंधरों का पिछाड़ दिया। दीपिका पादुकोण , अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा सहित कई ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने फिल्म निर्माण करने के लिए कंपनी खोली है।

बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने एक्टिंग में सफलता प्राप्त करने के बाद अपना प्रोडक्शन हाउस खोला और इस क्षेत्र में भी धुरंधरों का पिछाड़ दिया। दीपिका पादुकोण , अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा सहित  कई ऐसी एक्ट्रेस है जिन्होंने फिल्म निर्माण करने के लिए कंपनी खोली है। आइये आपको मिलवाते है उन सफल एक्ट्रेस से...

इसे भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन ने बताया भूत-प्रेत आने के पीछे का सच, हाथ में खोपड़ी लेकर पढ़ा मंत्र 

फिल्म निर्माता - प्रियंका चोपड़ा

सुपर स्टार प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्मों में शानदार काम किया है लेकिन इसके साथ ही उन्होंने फिल्मों के निर्माण में भी अपना हाथ आजमाया और वह सफल भी हुई। उनका प्रोडक्शन हाउस - पर्पल पेबल पिक्चर्स 2015 में स्थापित किया गया था। उन्होंने इस प्रोडक्शन हाउस में मराठी, बंगाली, पंजाबी और भोजपुरी जैसी भाषाओं के ढेरों में फिल्मों का निर्माण किया है। वेंटिलेटर - उनके बैनर द्वारा निर्मित एक मराठी कॉमेडी-ड्रामा 2016 में 3 राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज करने के लिए एक फिल्म तैयार की है।

इसे भी पढ़ें: साल की मोस्ट अवेटिड रणवीर सिंह-स्टार 83 की रिलीज डेट का खुलासा 

फ़िल्म निर्माता - दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण साल 2020 में फिल्म छपाक में नजर आयी थी ये फिल्म सफलता प्राप्त नहीं कर सकी थी तब से दीपिका पादुकोण पड़े पर्दे से गायब है हालांकि वह कई आने वाली फिल्मों की शूटिंग कर रही है जो जल्द ही बड़े पर्दे पर रिलीज होगीं। दीपिका पादुकोण ने अपने प्रोडक्शन हाउस में ही फिल्म छपाक का निर्माण किया था। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया था जो एक एसिड-अटैक पीड़ित के जीवन पर आधारित थी। 

फ़िल्म निर्माता - अनुष्का शर्मा

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने बॉलीवुड में काफी अच्छे स्तर पर काम किया है। वह बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस में से एक रही है। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा 2018 से फिल्मों से दूर है। आखिरी बार उन्हें किंग खान के साथ फिल्म जीरो में देखा गया था उसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। अनुष्का शर्मा ने अधिकारिक रुप से इसका ऐलान नहीं किया है लेकिन शादी के बाद उन्होंने कोई नया प्रोजेक्ट साइन नहीं किया। उन्होंने अपने भाई कर्नेश के साथ मिलकर काम किया और साथ में उन्होंने क्लीन स्लेट फिल्म्स अपनी प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। इसकी स्थापना 2014 में हुई थी, तब से यह बैनर Pari, NH10, Phillauri, और OTT प्लेटफार्मों पर नवीनतम हिट-पाताल लोक और बुलबुल जैसी विविध फिल्मों का निर्माण कर चुकी है।