फिल्मों और वेब सीरिज के लिए सेंसरशिप नहीं होनी चाहिए : रितेश सिधवानी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 15, 2018   16:41
फिल्मों और वेब सीरिज के लिए सेंसरशिप नहीं होनी चाहिए : रितेश सिधवानी

निर्माता रितेश सिधवानी का कहना है कि फिल्मों और वेब सीरीज के लिए कोई सेंसरशिप नहीं होनी चाहिए।फरहान अख्तर और रितेश की कंपनी ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ ने ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर ‘इनसाइड एज’ और ‘मिर्जापुर’ वेब श्रृंखलाओं का निर्माण किया है।

मुंबई। निर्माता रितेश सिधवानी का कहना है कि फिल्मों और वेब सीरीज के लिए कोई सेंसरशिप नहीं होनी चाहिए।फरहान अख्तर और रितेश की कंपनी ‘एक्सेल एंटरटेनमेंट’ ने ‘अमेजन प्राइम वीडियो’ पर ‘इनसाइड एज’ और ‘मिर्जापुर’ वेब श्रृंखलाओं का निर्माण किया है। वेब सीरिज को लेकर अभी कोई सेंसरशिप नहीं है लेकिन ऐसी खबरें हैं कि सरकार वेब मंच को भी विनियमित करने पर विचार कर रही है।

रितेश सिधवानी ने इस पर कहा, ‘‘मैं वेब मंच पर सेंसरशिप के पक्ष में नहीं हूं। हम फिल्मों से भी सेंसरशिप हटाने के लिए लड़ रहे हैं। टेलीविजन के लिए ऐसा (सेंसरशिप) नहीं है। मुझे लगता है कि पहले उन्हें इस बात को लेकर कदम उठाना चाहिए कि वह टीवी के लिए क्या करना चाहते हैं। अगर वह टीवी पर प्रसारण के लिए स्वयं-सेंसरशिप का विकल्प चुन रहे हैं तो वेब मंच के लिए भी ऐसा ही होना चाहिए।’’उन्होंने कहा कि जब भी आप जबरन कुछ कांट-छांट करने की कोशिश करेंगे तो ऐसा कर आप कला को ही बाधित करेंगे। मैंने भी ऐसी खबरें पढ़ी हैं (वेब मंच के सेंसरिशप को लेकर) लेकिन कुछ खबरें पढ़कर नजरअंदाज करने के लिए होती हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

मनोरंजन जगत

झरोखे से...