कोरोना वायरस ने घटाया बॉलीवुड सुपरस्टार का स्टारडम, अब निर्माता करेंगे फीस में कटौती!

कोरोना वायरस ने घटाया बॉलीवुड सुपरस्टार का स्टारडम, अब निर्माता करेंगे फीस में कटौती!

वो जमाने बीत गये जब फिल्म को बनाने के लिए ये सोचा जाता था कि अगर इस फिल्म में किसी बड़े सितारे को लिया तो फिल्म 100-200 करोड़ का बिजनेस कम से कम करवा देगी। इसी लिए फिल्म निर्माता कई बार फिल्म का 70-80 प्रतिशत बजट सुपरस्टार की फीस भरने में ही निकाल देते थे।

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को पूरी तरह से बदल कर रख दिया हैं । महीनों चले लॉकडाउन नें काफी कुछ देखनें को मिला। अब धीरे-धीरे सरकार जिंदगी को पटरी पर लाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन लॉकडाउन के दौरान जो गरीबों के साथ हुआ उसके घाव जाते-जाते जाएंगे। सब कुछ बंद हो जाने की वजह से काफी कई कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया और कुछ ने तो अपने कर्मचारियों की सैलरी कट की। अब सैलरी कट का सिलसिला केवल आम कर्मचारियों के लिए ही नहीं है बल्कि बॉलीवुड के सितारों के साथ भी अब ऐसा ही होने जा रहा हैं। सुपरस्टार की भी फिल्मों की फीस में कटौती होगी।

इसे भी पढ़ें: संजय दत्त की बेटी त्रिशाला को सता रही है बॉयफ्रेंड की याद, एक साल पहले हुई थी मौत

सिनेमाघरों में कौन देखने आयेगा सुपरस्टार की फिल्में? 

वो जमाने बीत गये जब फिल्म को बनाने के लिए ये सोचा जाता था कि अगर इस फिल्म में किसी बड़े सितारे को लिया तो फिल्म 100-200 करोड़ का बिजनेस कम से कम करवा देगी। इसी लिए फिल्म निर्माता कई बार फिल्म का 70-80 प्रतिशत बजट सुपरस्टार की फीस भरने में ही निकाल देते थे। अब सब कुछ बदल सा गया हैं और ये आने वाले काफी समय तक ये बदलाव रहेगा। कोरोना के कारण अनलॉक प्रक्रिया में भी माॉल, सिनेमाघर आदि बंद हैं।  सिनेमाघर खुल भी गये तो अभी कोई फिल्म देखने नहीं आ रहा जब तक हालात पर काबू  में नहीं आ जाते। अब ऐसे मे कोई निर्माता बड़े स्टार के साथ बाजी खेलने में दिलचस्पी नहीं ले रहा हैं।

ओटीटी पर कंटेंट चलता है न की स्टारडम

लॉकडाउन के दौरान फिल्मों की ओटीटी की रिलीज का सिलसिला एक बार शुरू हुआ तो वो बंद होने का अब नाम ही नहीं ले रहा हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कंटेंट का बोलबाला है न की सुपरस्टार के स्टारडम का। ओटीटी साफ तौर पर देखा गया हैं ओटीटी पर बिना किसी बड़े स्टार के पाताल लोक वेब सीरीज को लोगों ने खूब पसंद किया वहीं गुलाबों -सिताबो को लोगों ने पूछा भी नहीं।

इसे भी पढ़ें: अलविदा सरोज खान! सिनेमा में आपके 40 साल के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा...

सुपरस्टार की फीस में होगी कटौती

अब जब ऐसे हालात है तो निर्माता स्टार की फीस में कटौती कर सकते हैं क्योंकि अब हालात वो नहीं है कि सुपरस्टार के फैंस उन्हें सिनेमाघर तक खीच लाए। फीस कटौती का सिलसिला साउथ सिमेना इंडस्ट्री से शुरू भी हो चुका हैं। सुपरस्टार विजय एंथोनी ने 25% तक का पे कट लिया है यानी उन्होंने अपनी अगली फिल्म के लिए उन्होंने अपनी फीस में कटौती की हैं। बॉलीवुड में भी कार्तिक आर्यन जैसे कलाकार पहले ही पै कट की बात कर चुके हैं। अब जब निर्माता को फिल्म से कमाई नहीं होगी तो वह सितारों पर फीस कम करने का दबाव भी बना सकता हैं।