आशा भोंसले की वजह से ‘DDLJ’ से जुड़े जतिन-ललित, गाने हुए थे सुपरहिट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 19, 2020   20:26
  • Like
आशा भोंसले की वजह से ‘DDLJ’ से जुड़े जतिन-ललित, गाने हुए थे सुपरहिट
Image Source: Google

पंडित ने बताया कि जब उन्होंने नहीं में जवाब दिया तो भोंसले ने तुरंत चोपड़ा से बात करने के लिये फोन उठाया। बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक डीडीएलजे 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी।

मुंबई। बॉलीवुड के सबसे चहेते संगीतकारों में से एक आर डी बर्मन के निधन के बाद जब संगीतकार जतिन-ललित उनकी पत्नी आशा भोंसले के घर संवेदना व्यक्त करने गए तो उन्होंने सोचा भी नहीं था कि ऐसे वक्त में उन्हें अपने फिल्मी जीवन की सबसे कामयाब फिल्म - दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे - करने का मौका मिलेगा। संगीतकार जोड़ी जतिन-ललित के ललित पंडित याद करते हैं, वह साल 1994 था। दिन लगभग ढल रहा था और लोग भोंसले के सांताक्रूज स्थित घर से विदा ले रहे थे तभी आशा जी पूछा कि क्या उन दोनों ने यश चोपड़ा के साथ काम किया है। पंडित ने बताया कि जब उन्होंने नहीं में जवाब दिया तो भोंसले ने तुरंत चोपड़ा से बात करने के लिये फोन उठाया। बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक डीडीएलजे 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी।

इस फिल्म से अपने जुड़ने के किस्से को 25 साल बाद याद करते हुए पंडित ने बताया, “उन्होंने वहीं हमारी सिफारिश की। यश जी ने भी हमसे मिलने में रुचि दिखाई क्योंकि उन्होंने ‘जो जीता वही सिकंदर’ और अन्य में हमारे काम के बारे में सुन रखा था।” आदित्य चोपड़ा की निर्देशक के तौर पर यह पहली फिल्म थी। वह भी यश चोपड़ा के साथ मुलाकात के दौरान मौजूद थे। यह फिल्म उन्हें मिल गई और वह याद करते हुए कहते हैं कि शुक्र है हमारे पास पहले से तैयार किया हुआ एक गाना था। पंडित ने कहा, “मैंने उन्हें एक गाना ‘मेहंदी लगा के चलना, पायल बजा के चलना…पर आशिकों से अपना दामन बचा के चलना’ सुनाया। यह सुनकर वो बहुत खुश हुए।” फिल्म में यह गाना “मेहंदी लगा के रखना…” शाहरुख खान और काजोल पर फिल्माया गया है, जो इसके बाद फिल्म स्क्रीन की सबसे पसंदीदा जोड़ी बन गए। उन्होंने कहा कि यह फिल्म के सात गानों में से एक था और भारतीय फिल्म के इतिहास में सबसे सफल गानों में से भी एक। फिल्म के सभी गाने चार्टबस्टर रहे और आज भी लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। फिल्म जब रिलीज हुई तो इसके संगीत ने सभी के दिलों को छू लिया। 

इसे भी पढ़ें: DDLJ को हुए 25 साल: अब भी उतनी ही रूमानी, जादू बरकरार

पंडित कहते हैं कि 25 साल बाद भी उन्हें इस फिल्म के संगीत निर्माण की हर बात ऐसी लगती है जैसे कल की ही बात हो। फिल्म ने इतिहास रच दिया, राज और सिमरन की जोड़ी दर्शकों को भा रही थी तो फिल्म के संगीत का जादू भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था। संगीतकार जतिन-ललित और गीतकार आनंद बख्शी ने “मेरे ख्वाबों में…”, “तुझे देखा तो ये जाना सनम..” और “हो गया है तुझको तो प्यार सजना..” जैसे गाने देकर इस फिल्म के संगीत को शानदार बना दिया। पंडित इस फिल्म को “ऐतिहासिक” बताते हैं और मार्च तक जब देश में महामारी की वजह से लॉकडाउन की घोषणा हुई तब तक मुंबई के ‘मराठा मंदिर’ में यह फिल्म चल रही थी। उन्होंने कहा, “यह एक रिकॉर्ड है जो आने वाले दिनों में आसानी से नहीं टूटेगा। यह हमारी कल्पना से परे है, जब हमनें फिल्म के संगीत पर काम शुरू किया था तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि यह ऐतिहासिक होगा। 







एक्ट्रेस ने कास्टिंग डायरेक्टर पर लगाया रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2020   12:15
  • Like
एक्ट्रेस ने कास्टिंग डायरेक्टर पर लगाया रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज किया केस
Image Source: Google

टीवी अभिनेत्री के साथ बलात्कार के आरोप में कास्टिंग डायरेक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया गया है।अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अभिनेत्री को आश्वासन दिया था कि वह उससे शादी करेगा, लेकिन जब उसने बाद में ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो महिला ने प्रथम सूचना रिपोर्ट (प्राथमिकी) दर्ज कराई।

मुंबई। मुंबई पुलिस ने शादी के बहाने 26 वर्षीय एक टीवी अभिनेत्री के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के लिए एक कास्टिंग डायरेक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह यहां वर्सोवा पुलिस स्टेशन में अभिनेत्री द्वारा शिकायत करने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि कास्टिंग डायरेक्टर ने उनसे शादी करने का वादा करने के बाद शहर के विभिन्न स्थानों पर उसके साथ बलात्कार किया।

इसे भी पढ़ें: केजीएफ एक्टर यश ने पूरी की चैप्टर 2 की शूटिंग! हैदराबाद से बेंगलुरु पहुंचे, देखें तस्वीरें

उन्होंने बताया कि आरोपी की उम्र भी 26 साल है और दोनों पिछले दो साल से एक-दूसरे को जानते हैं। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने अभिनेत्री को आश्वासन दिया था कि वह उससे शादी करेगा, लेकिन जब उसने बाद में ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो महिला ने प्रथम सूचना रिपोर्ट (प्राथमिकी) दर्ज कराई। वर्सोवा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राघवेंद्र ठाकुर ने कहा, हमने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।







केजीएफ एक्टर यश ने पूरी की चैप्टर 2 की शूटिंग! हैदराबाद से बेंगलुरु पहुंचे, देखें तस्वीरें

  •  रेनू तिवारी
  •  नवंबर 30, 2020   10:50
  • Like
केजीएफ एक्टर यश ने पूरी  की चैप्टर 2 की शूटिंग! हैदराबाद से बेंगलुरु पहुंचे, देखें तस्वीरें
Image Source: Google

कन्नड़ अभिनेता यश, जो केजीएफ: चैप्टर 1 के साथ प्रमुखता से लोकप्रिय हुए, को कल रात (29 नवंबर) को हैदराबाद हवाई अड्डे पर देखा गया। वह अपने सहायकों के साथ बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के लिए रवाना हुए।

कन्नड़ अभिनेता यश, जो केजीएफ: चैप्टर 1 के साथ प्रमुखता से लोकप्रिय हुए, को कल रात (29 नवंबर) को हैदराबाद हवाई अड्डे पर देखा गया। वह अपने सहायकों के साथ बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने के लिए रवाना हुए। कथित तौर पर, यश ने केजीएफ: चैप्टर 2 में अपने अंश की शूटिंग पूरी कर ली हैं। पिछले हफ्ते, केजीएफ के निर्माताओं ने कोरोनावायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद शूटिंग को फिर से शुरू किया।

इसे भी पढ़ें: आशिकी फेम एक्टर राहुल रॉय को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, कारगिल की भयानक ठंड में कर रहे थे शूटिंग

लगता है कि यश ने केजीएफ: चैप्टर 2 में अपने हिस्से को पूरा कर लिया है। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि उनके पास अभी भी अपने सह-कलाकार संजय दत्त के साथ कुछ दिनों की शूटिंग बाकी है। निर्माताओं ने 25 नवंबर को एक संक्षिप्त अंतराल के बाद फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू की। रविवार को यश ने बेंगलुरु के लिए देर रात की उड़ान भरी।

इसे भी पढ़ें: फिल्म बच्चन पांडे में साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे अक्षय कुमार और अरशद वारसी, लीक हुई बड़ी जानकारी 

उन्होंने इस दौरान एक ऑल-ब्लैक आउटफिट और चेहरा कवर करने वाला मास्क लगाया हुआ था। यश ने हैदराबाद में अंगरक्षक और हवाई अड्डे के अधिकारियों की निगरानी में उड़ान भरी। हैदराबाद हवाई अड्डे से अभिनेता की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर चक्कर लगा रहे हैं।







आशिकी फेम एक्टर राहुल रॉय को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, कारगिल की भयानक ठंड में कर रहे थे शूटिंग

  •  रेनू तिवारी
  •  नवंबर 30, 2020   10:33
  • Like
आशिकी फेम एक्टर राहुल रॉय को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, कारगिल की भयानक ठंड में कर रहे थे शूटिंग
Image Source: Google

कारगिल में चरम मौसम की स्थिति में शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक का सामना करने वाले अभिनेता राहुल रॉय ठीक हो रहे हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद अभिनेता को श्रीनगर से मुंबई ले जाया गया। वह वर्तमान में मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं।

कारगिल में चरम मौसम की स्थिति में शूटिंग के दौरान ब्रेन स्ट्रोक का सामना करने वाले अभिनेता राहुल रॉय ठीक हो रहे हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद अभिनेता को श्रीनगर से मुंबई ले जाया गया। वह वर्तमान में मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल अब बिगड़ी हुई आवाज में थोड़ी-थोड़ी बात कर रहे है, जिसे वाचाघात कहा जाता है, और उन्हें जल्द ही एक सर्जरी से गुजरना होगा। सर्जिकल प्रक्रिया को स्टेंटिंग कहा जाता है।

इसे भी पढ़ें: फिल्म बच्चन पांडे में साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे अक्षय कुमार और अरशद वारसी, लीक हुई बड़ी जानकारी

वाचाघात (Aphasia) एक ऐसी स्थिति है जो संचार करने की क्षमता में से एक को तोड़ती है। यह मौखिक और लिखित दोनों तरह की भाषा बोलने, लिखने और समझने की क्षमता को प्रभावित कर सकता है। आमतौर पर सिर में चोट लगने के बाद वाचाघात होता है।

इसे भी पढ़ें: फिल्म कुली नंबर 1 का ट्रेलर रिलीज, सलमान खान के बाद गोविंदा को कॉपी करते दिखें वरुण धवन

राहुल रॉय को अपनी अगली फिल्म एलएसी: लिव द बैटल इन कारगिल की शूटिंग के दौरान कारगिल में चरम मौसम की स्थिति में ब्रेन स्ट्रोक का सामना करना पड़ा। उन्हें हेलीकॉप्टर में श्रीनगर से मुंबई ले जाया गया था। अकेले रहने वाले राहुल को नानावती अस्पताल ले जाया गया और वहां आईसीयू में भर्ती कराया गया। उनकी पत्नी और बहन को बाद में उनकी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बताया गया।

नाना पाटेकर और उनके बेटे मल्हार मदद करने वाले पहले व्यक्ति थे। उन्होंने राहुल रॉय को अस्पताल में भर्ती कराने में मदद करने के लिए फोन किया।

LAC: लिव द बैटल इन कारगिल में मुख्य भूमिका निभाने वाले निशांत मलकानी राहुल रॉय के साथ थे, जब उन्होंने कारगिल में शूट पर असामान्य व्यवहार करना शुरू कर दिया था। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, निशांत ने कहा, "यह सब मंगलवार को हुआ। वह ठीक थे जब हम सभी सोमवार की रात सो गए। मुझे लगता है कि मौसम के कारण हुई, यह कारगिल में चरम स्थिति है जहां हम शूटिंग कर रहे हैं। तापमान -15 डिग्री सेंटीग्रेड था। "