नंदिता दास ने किया CAA और NRC का विरोध, कहा- दोनों को जोड़ना बेहद खतरनाक

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2020   17:15
नंदिता दास ने किया CAA और NRC का विरोध, कहा- दोनों को जोड़ना बेहद खतरनाक

अभिनेत्री नंदिता दास ने गुरुवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और देश व्यापी नागरिकता पंजी (एनआरसी) का विरोध करते हुए कहा कि दोनों को जोड़ना बेहद खतरनाक है।दास ने कहा कि यह ऐसा कानून है जिसके जरिये आपसे भारतीय होने का सबूत मांगा जा रहा है। इसी कड़ी में नया नाम अब नदिता दास का जुड़ गया है।

जयपुर। अभिनेत्री नंदिता दास ने गुरुवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और देश व्यापी नागरिकता पंजी (एनआरसी) का विरोध करते हुए कहा कि दोनों को जोड़ना बेहद खतरनाक है। उन्होंने कहा कि यह बिखराव वाला कानून है। देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि लोगों को धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है। जयपुर साहित्य उत्सव (जेएलएफ) 2020 के पहले दिन यहां पत्रकार वार्ता में नंदिता दास ने सीएए और एनआरसी के बढ़ते विरोध को उचित ठहराते हुए कहा कि दिल्ली की तरह शाहीन बाग देश में हर जगह बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि छात्रों ने इसके विरोध में आवाज उठाई है।

इसे भी पढ़ें: शादी के बाद भी अपनी बोल्ड तस्वीरों से हमेशा सुर्खियों में रहती हैं रिया सेन

दास ने कहा कि यह ऐसा कानून है जिसके जरिये आपसे भारतीय होने का सबूत मांगा जा रहा है। साथ ही कहा कि यह संदेश देने का नहीं, बल्कि सोचने का वक्त है कि हम किस तरह का समाज चाहते हैं। उन्होंने इस मामले में राजनीति नहीं करने की भी बात कही। दास ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर भी सवाल उठाया और कहा कि आर्थिक हालात बदतर होते जा रहे है। देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। गौरतलब है कि सीएए और एनआरसी को लेकर स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप जैसी कई बालीवुड हस्तियां विरोध कर रही हैं। स्वरा भास्कर शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के समर्थन के लिए उनके बीच भी पहुंची थी। इसी कड़ी में नया नाम अब नदिता दास का जुड़ गया है। 

 

इसे भी देखें-CAA के खिलाफ शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी, आम लोगों को हो रही परेशानी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।