‘‘लव जिहाद’’ पर नसीरुद्दीन शाह ने दिया बड़ा बयान, मुस्लिम समुदाय के समर्थन में कही ये बात

  •  रेनू तिवारी
  •  जनवरी 18, 2021   13:25
  • Like
‘‘लव जिहाद’’ पर  नसीरुद्दीन शाह ने दिया बड़ा बयान, मुस्लिम समुदाय के समर्थन में कही ये बात

बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने ‘‘लव जिहाद’’ के नाम पर देश में हिंदू और मुसलमान के बीच विभाजन पैदा किये जाने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने जन अभियान, कारवां-ए-मोहब्बत इंडिया को दिये एक वीडियो इंटरव्यू में यह टिप्पणी की है।

मुंबई। दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने 'लव जिहाद (love jihad)' के नाम भारत के अंदर पड़ रही धार्मिक फूट पर अपनी चिंता व्यक्त की है। अगर नसीरुद्दीन शाह के निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने खुद एक हिंदू एक्ट्रेस रतना पाठक के साथ शादी की है। रतना बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस है। वह ज्यादातर सबजेक्टिव फिल्में करती है। एक बयान ममें सामने आया था कि जब नसीरुद्दीन शाह रतना के साथ शादी कर रहे है तब ही उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया था कि वह रतना पाठक का मजहब नहीं बदलेंगे। शाह और रतना की शादी 1982 में हुई थी। दोनों की शादी काफी कामयाब रही है। इस लिए उन्होंने अब हिंदू-मुस्लिम विवाह को लव जिहाद कहने पर चिंता जताई है।

 नसीरुद्दीन शाह  ने ‘‘लव जिहाद’’ पर दिया बयान

 बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह  ने ‘‘लव जिहाद’’ के नाम पर देश में हिंदू और मुसलमान के बीच विभाजन पैदा किये जाने पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने जन अभियान, कारवां-ए-मोहब्बत इंडिया को दिये एक वीडियो इंटरव्यू में यह टिप्पणी की है। वीडियो रविवार को इसके यूट्यूब चैनल पर साझा किया गया। नसीरूद्दीन (70) ने कहा , ‘‘उत्तर प्रदेश में लव जिहाद तमाशे की तरह जिस प्रकार से विभाजन पैदा किया जा रहा है, उसे लेकर मैं सचमुच गुस्से में हूं। जिन लोगों ने भी यह मुहावरा दिया है वे जिहाद शब्द का मतलब नहीं जानते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: तांडव विवाद: सैफ अली खान की वेब सीरीज पर क्यों हो रहा 'तांडव', जानें पूरा मामला

 मुस्लिम आबादी हिंदुओं से दो गुणा हो जाएगी ये धारणा गलत है- शाह

उन्होंने इंटरव्यू में कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि कोई भी व्यक्ति इतना बेवकूफ होगा कि वह सचमुच में इस बात पर यकीन कर लेगा कि मुसलमानों की आबादी हिंदुओं से अधिक हो जाएगी, यह अकल्पनीय है। इसलिए यह पूरी धारणा ही अवस्ताविक है। ’’ गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश सरकार ने जबरन धर्मांतरण के खिलाफ एक अध्यादेश जारी किया था और ऐसा करने वाला वह देश का पहला राज्य था। पिछले कुछ महीनों में हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों ने भी शादी की आड़ में हिंदू महिलाओं को इस्लाम में धर्मांतरित करने की कथित कोशिशों को रोकने के लिए कानून लागू करनेकी योजना का खुलासा कियाहै। इस तरह की शादी का राजनीतिक दलों के नेता अक्सर ही ‘‘लव जिहाद’’ के रूप में जिक्र करते हैं।

इसे भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान दिया, फैंस से भी की अपील

हिंदुओं और मुसलमानों के बीच सामाजिक मिलाप रोकने की चाल है  ‘‘लव जिहाद’’ शब्द

अभिनेता का मानना है कि ‘‘लव जिहाद’’ शब्द अंतर-धार्मिक विवाहों को कलंकित करने और हिंदुओं और मुसलमानों के बीच सामाजिक मिलाप रोकने के विचार से निकला है। उन्होंने कहा, ‘‘वे लोग न सिर्फ अंतर-धार्मिक विवाहों को हतोत्साहित कर रहे हैं बल्कि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच सामाजिक मिलाप पर भी पाबंदी लगा रहे हैं। ’’ नसीरूद्दीन ने थियेटर-फिल्म कलाकार रत्ना पाठक शाह से शादी की है। अभिनेता ने कहा कि उनका हमेशा ही मानना रहा है कि हिंदू महिला से शादी एक स्वस्थ उदाहरण स्थापित करेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि यह गलत है।’’ अभिनेता ने कहा कि जब वह रत्ना से शादी करने जा रहे थे तब उनकी (नसीरूद्दीन की) मां ने उनसे कहा था कि क्या वह चाहते हैं कि उनकी होने वाली पत्नी अपना धर्म परिवर्तन करे, ‘‘इस पर मेरा जवाब ना था।’’ उन्होंने कहा कि आजकल लव जिहाद के नाम पर युवा जोड़ों को प्रताड़ित किये जाते देख उन्हें दुख होता है। उन्होंने कहा, ‘‘यह वो दुनिया नहीं है जिसकी वह कल्पना करते थे। ’’

 अपने  इंटरव्यू के कारण ट्रोल हो रहे हैं नसीरुद्दीन शाह 

उल्लेखनीय है कि कारवां-ए-मोहब्बत को 2018 में दिये एक इंटरव्यू में अभिनेता ने कहा था कि कई स्थानों पर गो हत्या को किसी पुलिसकर्मी की हत्या से अधिक महत्व दिया जा रहा है। उनका यह इंटरव्यू ऑनलाइन जारी होने के बाद अभिनेता की टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने नाराजगी प्रकट की। वहीं, नसीरूद्दीन ने अपने नये इंटरव्यू में कहा, ‘‘इसका गलत मतलब निकाला गया कि मैं डर महसूस कर रहा हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं बार-बार कहा है कि मैं नहीं डर रहा। मैं भला क्यूं डरूं? यह मेरा देश है, मैं अपने घर में हूं। मेरे परिवार की पांच पीढ़ियों को इसी मिट्टी में दफन किया गया है। मेरे पूर्वज यहां 300 से साल से रह रहे हैं।







अभिषेक बच्चन ने फिल्म दसवीं से शेयर की अपने किरदार की तस्वीर, नेता जी का दिखा स्वैग

  •  रेनू तिवारी
  •  मार्च 5, 2021   18:05
  • Like
अभिषेक बच्चन ने फिल्म दसवीं से शेयर की अपने किरदार की तस्वीर, नेता जी का दिखा स्वैग

अभिषेक बच्चन, जो वर्तमान में अपनी अगली फिल्म 'दसवीं' की शूटिंग कर रहे हैं, ने फिल्म से एक नयी तस्वीर साझा करने के लिए 4 मार्च को सोशल मीडिया पर कदम रखा।

अभिषेक बच्चन, जो वर्तमान में अपनी अगली फिल्म 'दसवीं' की शूटिंग कर रहे हैं, ने फिल्म से एक नयी तस्वीर साझा  करने के लिए 4 मार्च को सोशल मीडिया पर कदम रखा। इस तस्वीर में जूनियर बच्चन को कुर्ता-पायजामा, एक नेहरू जैकेट सिर पर पगड़ी और मैचिंग जूट में - रीजनल कपड़े पहने देखा जा सकता है। और गंगा राम चौधरी के रूप में एबी का स्वैग भी उन पर दिखाई दे रहा है। 

इसे भी पढ़ें: PHOTOS: बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की यात्रा डायरी, तस्वीरों पर डाले एक नजर 

अभिषेक बच्चन फिल्म दासवीं में गंगा राम चौधरी के रूप में नजर आएंगे। टीम दासवीं ने 22 फरवरी को फिल्म की शूटिंग शुरू की। दासवीं की शूटिंग के 10 दिनों के बाद, अभिषेक ने फिल्म से अपनी ये तस्वीर साझा की और उसके कैप्शन में लिखा "दासवी का दस दिन (दसवी का दिन)।"  तस्वीर में अभिषेक बच्चन पालकी जैसी कुर्सी पर बैठे दिखाई दे रहे हैं और कई लोग उन्हें अपने कंधों पर उठाए हुए हैं। हर कोई खुश मूड में लग रहा है, लेकिन अभिषेक बच्चन का स्वैग कमान लग रहा है।

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल 

अभिषेक बच्चन की दासवीं में यामी गौतम और निमरत कौर भी हैं। फिल्म की शूटिंग ठीक 10 दिन पहले शुरू हुई थी। फिल्म की घोषणा के साथ, निर्माताओं ने अभिनेताओं का फर्स्ट-लुक पोस्टर भी जारी किया था। तीनों कलाकारों ने फिल्म में अपने किरदारों के नाम भी बताए। दसवीं का निर्माण दिनेश विजान की मैडॉक फिल्म्स और जियो स्टूडियो द्वारा किया गया है।







PHOTOS: बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की यात्रा डायरी, तस्वीरों पर डाले एक नजर

  •  रेनू तिवारी
  •  मार्च 5, 2021   17:37
  • Like
PHOTOS: बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर की यात्रा डायरी, तस्वीरों पर डाले एक नजर

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ मालदीव में छुट्टियां मना रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने हॉलीडे की लगातार तस्वीरें शेयर करके अपने फैंस को मालदीव की यात्रा करवायी है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ मालदीव में छुट्टियां मना रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने हॉलीडे की लगातार तस्वीरें शेयर करके अपने फैंस को मालदीव की यात्रा करवायी है। बॉलीवुड के इस मशहूर कपल ने अपन प्रशंसकों को द्वीप देश की शानदार तस्वीरों और वीडियो के साथ खुश किया। बिपाशा के पास अपने वेकेशन एल्बम से साझा करने के लिए काफा पोस्ट हैं और वह लगातार सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रही हैं। अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर यात्रा से खुद का एक वीडियो साझा किया। शेयर की गयी तस्वीर में आप बिपाशा को धूप से अपने चेहरे को बचाते हुए देख सकते हो। 

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल 

वीडियो में बिपाशा बसु को गुलाबी बिकनी पहने देखा जा सकता है, जिसे उन्होंने लेसी ब्लैक श्रग के साथ पेयर किया है। वह समुद्र तट पर कुछ धूप का आनंद लेती नजर आ रही हैं क्योंकि उनका रेस गीत पहली नज़र में पृष्ठभूमि में है। बिपाशा ने वीडियो को कैप्शन दिया, "सनशाइन मुझे खुश (शांत) करता है," इसके बाद एक इमोजी बनाई।

इसे भी पढ़ें: अनुराग-तापसी पर लगा 650 करोड़ के टैक्स चोरी का आरोप, छापेमारी के बाद एजेंसी का खुलासा 

इससे पहले बिपाशा बसु ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर की थी जिसमें आप उन्हें साइकिल चलाते हुए देख सकते हैं। 







सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 5, 2021   16:45
  • Like
सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में शुक्रवार को यहां एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया।

मुंबई। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ के मामले में शुक्रवार को यहां एक विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया। मादक पदार्थों के इस्तेमाल की रोकथाम से संबद्ध एनडीपीएस कानून के तहत गठित विशेष अदालत में दाखिल किये गए 11,700 से ज्यादा पृष्ठों के आरोपपत्र में जब्त किये गए मादक पदार्थ, जुटाए गए विभिन्न साक्ष्यों और अब तक हुई जांच के बारे में विस्तृत विवरण दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: एकता कपूर ने की अजमेर शरीफ दरगाह की जियारत, राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री से की मुलाकात

आरोपपत्र में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक सहित 33 लोगों के नाम हैं। आरोपपत्र में 200 से अधिक गवाहों के बयान भी हैं। एनसीबी ने कहा है कि कुल आरोपियों में आठ न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि रिया और शौविक समेत बाकी लोगों को जमानत मिल चुकी है। जांच एजेंसी ने कहा है कि कई ज्ञात और अज्ञात लोगों के संबंध में जांच जारी है। पिछले साल जांच शुरू होने के बाद विभिन्न प्रकार की ड्रग्स, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और भारतीय तथा विदेशी मुद्रा जब्त की गयी।

इसे भी पढ़ें: अनुराग-तापसी पर लगा 650 करोड़ के टैक्स चोरी का आरोप, छापेमारी के बाद एजेंसी का खुलासा

एनसीबी ने कहा कि उपकरणों और मोबाइल फोन का विश्लेषण किया गया तथा मादक पदार्थ की खरीद-बिक्री,सेवन के संबंध में कई सबूत मिले हैं। छानबीन के दौरान जब्त किये गए मादक पदार्थ को रसायनिक जांच के लिए भेजा गया। एनसीबी ने कहा कि छानबीन के दौरान एनडीपीएस कानून की धारा 20 (बी), 22, 23 के तहत चरस और गांजा सहित अन्य ड्रग्स बरामद किये गए। एनसीबी ने कहा कि आरोपपत्र में संलग्न कुछ परिशिष्ट को इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में जमा कराया गया है। आगे जांच में किसी नतीजे पर पहुंचने पर पूरक आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा।

राजपूत (34) का शव पिछले साल 14 जून को बांद्रा स्थित उनके फ्लैट से बरामद हुआ था। इसके बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थ के कथित इस्तेमाल को लेकर जांच शुरू की गयी गयी थी। केन्द्रीय एजेंसी ने ‘व्हाट्सएप’ पर हुई कुछ बातचीत में मादक पदार्थ का जिक्र किए जाने के आधार पर मामले में जांच शुरू की थी। एनसीबी ने रिया और शौविक सहित कई लोगों को एनडीपीएस कानून के तहत गिरफ्तार किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept