पहले दिया केजरीवाल का साथ, अब थामा कांग्रेस का हाथ! भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनीं एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, राहुल गांधी संग की कदमताल

Swara Bhaskar
congress
रेनू तिवारी । Dec 01, 2022 1:14PM
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पार्टी को कितना फायदा मिलेगा या नहीं ये तो भविष्य में होने वाले चुनावों के बाद पता चलेगा लेकिन हाल फिलहाल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चर्चा का विषय बनीं हुई हैं। लगातार फिल्मी सितारें राहुल गांधी की यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पार्टी को कितना फायदा मिलेगा या नहीं ये तो भविष्य में होने वाले चुनावों के बाद पता चलेगा लेकिन हाल फिलहाल में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चर्चा का विषय बनीं हुई हैं। लगातार फिल्मी सितारें राहुल गांधी की यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं। पुजा भट्ट, अमोल पालेकर, रश्मि देसाई जैसे कई सितारे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हिस्सा बन चुके हैं। अब हाल ही में स्वरा भास्कर भी भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनीं।

इसे भी पढ़ें: G20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट में बोले विदेश मंत्री, कई देश अपनी आवाज उठाने के लिए भारत पर करते हैं भरोसा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ एक दिन के विश्राम के बाद 1 दिसंबर सुबह उज्जैन से शुरू हुई और मध्य प्रदेश के आखिरी जिले आगर मालवा की ओर रवाना हुई। यात्रा के दौरान उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष शोभा ओझा और अभिनेत्री स्वरा भास्कर राहुल गांधी के साथ कदमताल करते हुए नजर आए। 

इसे भी पढ़ें: श्री श्री रविशंकर को अमेरिकी शहर मेम्फिस में ‘द एमिसरी ऑफ पीस’ पुरस्कार से सम्मानित

उज्जैन के बाहरी इलाके में स्थित आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज से यात्रा सुबह करीब छह बजे शुरू हुई। यात्रा सुबह करीब दस बजे नजरपुर गांव में सुबह के विश्राम के लिए ठहरेगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि यात्रा दोपहर बाद घाटिया बस स्टैंड से शुरू होगी और झालरा गांव में रात्रि विश्राम होगा। गांधी की अगुवाई वाली यात्रा महाराष्ट्र से गुजरने के बाद ‘‘दक्षिण का द्वार’’ कहे जाने वाले बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी।

 यह यात्रा चार दिसंबर को राजस्थान में दाखिल होने से पहले, 12 दिन के भीतर पश्चिमी मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में 380 किलोमीटर का फासला तय करेगी। मध्य प्रदेश में यात्रा अब तक बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और इंदौर जिलों से होकर गुजरी है। भाजपा शासित मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। यात्रा के दौरान गांधी ने उज्जैन में मंगलवार को देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक प्रसिद्ध भगवान महाकाल मंदिर के दर्शन किए। इससे पहले उन्होंने खंडवा जिले में एक अन्य ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर मंदिर में भी पूजा अर्चना की थी।

अन्य न्यूज़