जैकलीन फर्नांडीज पर हुआ सलमान खान का असर, कर डाला समाज के हित के लिए इतना बड़ा काम

dd
रेनू तिवारी । Aug 17, 2020 12:26PM
जैकलीन फर्नांडीज ने इस साल अपने जन्मदिन (11 अगस्त) पर बड़े पैमाने पर वापसी करने का फैसला किया। जन्मदिन पर सलमान खान मे उन्हें अपनी फिल्म में लीड रोल गिफ्ट में दिया है। काफी समय से जैकलीन फिल्मों से गायब से इस साल वह काफी म्युजिक एल्बम में नजर आयी है लेकिन फिल्म में नहीं।

जैकलीन फर्नांडीज ने इस साल अपने जन्मदिन (11 अगस्त) पर बड़े पैमाने पर वापसी करने का फैसला किया। जन्मदिन पर सलमान खान मे उन्हें अपनी फिल्म में लीड रोल गिफ्ट में दिया है। काफी समय से जैकलीन फिल्मों से गायब से इस साल वह काफी म्युजिक एल्बम में नजर आयी है लेकिन फिल्म में नहीं। अब उन्हें सलमान खान की किक 2 में आप देख सकेंगे। जैकलीन ने कोरोना काल के दौरान अपनी दरियादिली भी दिखाई है। उन्होंने महाराष्ट्र के दो गाँवों - पथराड़ी और शकूर को तीन साल तक गोद लिया। उनके द्वारा ली गई नई जिम्मेदारी में लगभग 1,550 लोगों की देखभाल शामिल होगी।

इसे भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत के केस में महेश भट्ट का नाम आने पर दोस्त अनुपन खेर का आया ये रिएक्शन

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, जैकलिन ने कहा कि वह ग्रामीणों के लिए भोजन की आपूर्ति को प्रायोजित करेगी, जिनमें से कई कुपोषण से पीड़ित हैं। “यह मेरे दिमाग में कुछ समय के लिए रहा है। चल रही महामारी के कारण यह सभी के लिए एक कठिन वर्ष रहा है। हम में से कुछ भाग्यशाली रहे हैं, लेकिन समाज का एक वर्ग बुनियादी जरूरतों के लिए भी संघर्ष कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन ने “लूटकेस” देखने के बाद कुणाल खेमू की तारीफ में लिखा नोट

पहल के बारे में विस्तार से बताते हुए, जैकलीन ने कहा, “लगभग 1,550 लोगों को इस परियोजना के एक हिस्से के रूप में देखा जाएगा। गांवों के लोग, जिनमें देखभाल करने वाले और बच्चे भी शामिल हैं, कुपोषण के लिए जांच की जाएगी। उनके लिए जागरूकता सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। हम 150 महिलाओं को नवजात शिशुओं की देखभाल करने में सक्षम बनाने के लिए जानकारी और सहायता प्रदान करने की योजना बनाते हैं, और सात फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्रशिक्षण और नौकरी की सहायता दी जाएगी।” उन्होंने आगे बताया कि  हम 20 परिवारों के स्वास्थ्य को ट्रैक करने की योजना बना रहे हैं, जिन्हें कुपोषण को दूर करने के साधन उपलब्ध कराए जाएंगे, और 20 महिलाओं को गर्भधारण से लेकर प्रसव तक समर्थन मिलेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे स्वस्थ हैं। साथ ही, 20 बच्चों का इलाज कुपोषण के लिए किया जाएगा, और गांवों में 20 रसोई उद्यान स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि समाज को कुछ देना मेरे माता-पिता ने मुझे सिखाया है, और वे मेरे इस फैसले के बेहद समर्थक थे।

 

तालाबंदी के दौरान जैकलीन काफी व्यस्त रहीं। उन्होंने अपने संगीत वीडियो - तेरे बीना - के लिए सलमान खान के साथ सहयोग किया, जिसे पनवेल में उनके फार्महाउस पर शूट किया गया था। वीडियो में अभिनय करने के अलावा, वह प्रोड्यूज करने की व्यवस्था की प्रभारी भी थीं। इस बीच, सलमान खान एक गायक के साथ-साथ संगीत वीडियो के निर्देशक भी थे। मई में, जैकलीनको  नेटफ्लिक्स मूल, मीसेज सीरियल किलर में  देखा गया था। शिरीष कुंदर द्वारा निर्देशित फिल्म में मनोज बाजपेयी और मोहित रैना ने भी अभिनय किया। 

अन्य न्यूज़