'भगवान मेरी ब्रा का साइज लेता है' वाले बयान पर श्वेता तिवारी ने मांगी माफी, कहा- मेरे मतलब को गलत समझा गया

'भगवान मेरी ब्रा का साइज लेता है' वाले बयान पर श्वेता तिवारी ने मांगी माफी, कहा- मेरे मतलब को गलत समझा गया

श्वेता तिवारी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि 'भगवान मेरी ब्रा का साइज ले रहा है'। अभिनेत्री भोपाल में अपने आगामी वेब शो शो स्टॉपर का प्रचार कर रही थीं, जब उन्होंने यह विवादास्पद टिप्पणी की। अब अपने विवाद के कुछ दिनों बाद श्वेता ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

भोपाल। श्वेता तिवारी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि 'भगवान मेरी ब्रा का साइज ले रहा है'। अभिनेत्री भोपाल में अपने आगामी वेब शो शो स्टॉपर का प्रचार कर रही थीं, जब उन्होंने यह विवादास्पद टिप्पणी की। अब अपने विवाद के कुछ दिनों बाद श्वेता ने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। एक्ट्रेस ने लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी भी मांगी है।

श्वेता ने 'भगवान मेरी ब्रा का आकार ले रहा है' टिप्पणी के लिए माफी मांगी

टीवी अभिनेत्री ने मीडिया में एक आधिकारिक बयान जारी किया। उनके बयान के पहले भाग में लिखा है, "यह मेरे संज्ञान में आया है कि एक सहकर्मी की पिछली भूमिका का जिक्र करने वाले मेरे एक निश्चित बयान को संदर्भ से बाहर कर दिया गया है और गलत समझा गया है। जब संदर्भ में रखा जाता है, तो कोई समझ जाएगा कि बयान में 'भगवान' का संदर्भ सौरभ राज जैन की एक देवता की लोकप्रिय भूमिका के संदर्भ में था। लोग चरित्र नामों को अभिनेताओं से जोड़ते हैं और इसलिए, मैंने मीडिया के साथ अपनी बातचीत के दौरान एक उदाहरण के रूप में इसका इस्तेमाल किया। हालांकि, इसे पूरी तरह से गलत समझा गया है, जो कि है देखकर दुख हुआ। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो स्वयं 'भगवान' के कट्टर विश्वासी रहे हैं, ऐसा कोई तरीका नहीं है कि मैं जानबूझकर या अनजाने में ऐसी कोई बात कहूं या करूं जिससे भावनाओं को ठेस पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण की बर्खास्तगी पर लगाई रोक 

 श्वेता तिवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज

28 जनवरी अपने अंत:वस्त्र के बारे में टिप्पणी के दौरान कथित तौर पर भगवान का जिक्र करने के लिए टेलीविजन अदाकारा श्वेता तिवारी के खिलाफ यहां लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा पुलिस को इस विवादस्पद टिप्पणी की जांच करने और 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश देने के एक दिन बाद तिवारी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई। श्यामला हिल्स पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, ‘‘भोपाल में दो दिन पहले विवादित बयान देने के मामले में श्वेता तिवारी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए भादंवि की धारा 295 (ए) के तहत शुक्रवार तड़के दो बजे श्यामला हिल्स पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।’’ उन्होंने कहा कि श्वेता के खिलाफ यह मामला भोपाल के निवासी सोनू प्रजापति की शिकायत पर की गई है।

इसे भी पढ़ें: नाक टूट जाने के बाद श्रुति हासन ने करवायी थी पूरे चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी, डेब्यू से पहले दिखती थीं ऐसी एक्ट्रेस

श्वेता तिवारी के ब्रा वाले बयान पर भड़के लोग 

प्रजापति ने आरोप लगाया है कि श्वेता द्वारा भोपाल में एक कार्यक्रम दौरान की गई भगवान के बारे में की गई विवादित टिप्पणी से उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। अधिकारी ने बताया, ‘‘अब हम श्वेता को जल्द ही नोटिस जारी कर पुलिस थाने में बुलाएंगे। यह नोटिस हम डाक से भी भेज सकते हैं और एक पुलिस दल भेजकर भी।’’ संपर्क किये जाने पर सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली बिट्टू शर्मा ने श्वेता के खिलाफ मामला दर्ज करने की पुष्टि करते हुए ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘श्वेता की औपचारिक गिरफ्तारी की जाएगी और उसे पुलिस थाने से जमानत मिल जाएगी। लेकिन बाद में उसे अदालत से भी अपनी जमानत करवानी पड़ेगी।’’

‘‘शो स्टॉपर’’ के प्रमोशन के दौरान की थी टिप्पणी 

श्वेता ने बुधवार को भोपाल में अपनी वेब सीरीज ‘‘शो स्टॉपर’’ के प्रमोशन के दौरान मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत करते हुए कहा था, ‘‘मेरी ब्रा का साइज भगवान ले रहे हैं।’’ इस दौरान वहां पर उनके सह कलाकार भी मौजूद थे। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और हिन्दू संगठनों ने उनके इस बयान पर आपत्ति उठाई। इसके बाद मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बयान के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से कहा था, ‘‘मैंने इसे सुना है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। मैंने भोपाल के पुलिस आयुक्त को इसकी जांच करने और 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। उसके बाद हम देखेंगे कि मामले में क्या कार्रवाई की जा सकती है।