संजय लीला भंसाली की सुप्रीम कोर्ट ने खत्म की मुश्किल, Gangubai Kathiawadi की रिलीज पर नहीं लगेगी रोक

संजय लीला भंसाली की सुप्रीम कोर्ट ने खत्म की मुश्किल, Gangubai Kathiawadi की रिलीज पर नहीं लगेगी रोक

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म को लेकर विवाद काफी समय से चल रहा है फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। रिलीज से एक दिन पहले फिल्म को लेकर कोर्ट में सुनवायी हो रही थी। एक व्यक्ति ने गंगूबाई काठियावाड़ी का दत्तक पुत्र होने का दावा किया और फिल्म पर रोक लगाने की मांग करते रहे।

गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म को लेकर विवाद काफी समय से चल रहा है फिल्म 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। रिलीज से एक दिन पहले फिल्म को लेकर कोर्ट में सुनवायी हो रही थी। एक व्यक्ति ने गंगूबाई काठियावाड़ी का दत्तक पुत्र होने का दावा किया और फिल्म पर रोक लगाने की मांग करते रहे। पक्ष का मामना था कि फिल्म में गंगूबाई काठियावाड़ी की छवी को खराब किया है। गंगूबाई काठियावाड़ी एक सामाजिक कार्यकर्ता थी न की वैश्या। फिल्म संजय लीला भंसाली ने एक किताब को आधार बना कर बनायी है। सुप्रीम कोर्ट ने आलिया-भट्ट अभिनीत फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। 

इसे भी पढ़ें: अर्चना जायसवाल को पद से हटाने पर बीजेपी ने कसा तंज, कहा - हनुमान चालीसा करवाना पड़ा भारी 

कोर्ट ने गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज को किया बहाल

उच्चतम न्यायालय ने बॉलीवुड फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका पर विचार करने से इनकार करते हुए बृहस्पतिवार को उसे खारिज कर दिया। फिल्मकार संजय लीला भंसाली के भंसाली प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है, जिसमें अभिनेत्री आलिया भट्ट अहम भूमिका में नजर आएंगी। न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति जे के माहेश्वरी की पीठ ने बाबूजी रावजी शाह नामक व्यक्ति की याचिका खारिज कर दी। बाबूजी रावजी खुद के गंगूबाई का दत्तक पुत्र होने का दावा करता है। उसने फिल्म की रिलीज पर अंतरिम रोक लगाने के लिए बंबई उच्च न्यायालय में भी याचिका दायर की थी, जिसके खारिज होने के बाद उसने उच्चतम न्यायालय का रुख किया था।

इसे भी पढ़ें: युद्ध के बीच इमरान खान की रूस यात्रा पर उठे सवाल, अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा अगर जिम्मेदार हो तो यह कदम उठाओ

रामलीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत के बाद अब संजय लीला भंसाली एक बार फिर लोगों का दिल जीतने के लिए तैयार है। पिछले काफी समय से कोरोना वायरस के कारण टल रही फिल्म  गंगूबाई काठियावाड़ी अब रिलीज के लिए तैयार है। संजय लीला भंसाली की फिल्म पर्दे पर देखना अपने आप में ही शानदार अनुभव रहता है। उनकी फिल्म दर्शकों को शानदार लोकेशंस, शानदार ज्वैलरी और कॉस्ट्यूम से भरपूर ऑन-स्क्रीन अनुभव प्रदान करती है। फिल्म की कोना-कोना, गुण, संगीत और नृत्य के साथ बुने जाते हैं। अब लंबे समय बाद यह अनुभव एक बार फिर से दर्शकों को होने जा रहा है फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी को बड़े पर पर रिलीज होने को तैयार है।