तेलुगु फिल्मों की दिग्गज अभिनेत्री जी विजया निर्मला का 75 वर्ष की आयु में हुआ निधन

telugu-film-actress-g-vijaya-nirmala-passes-away-at-75-years-of-age
तेलुगु फिल्मों की दिग्गज अभिनेत्री एवं निर्देशक जी विजया निर्मला का यहां के निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं। अस्पताल के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि निर्मला कुछ समय से बीमार थीं। उनके परिवार में पति एवं दिग्गज अभिनेता जी कृष्णा और बेटे नरेश हैं।

हैदराबाद। तेलुगु फिल्मों की दिग्गज अभिनेत्री एवं निर्देशक जी विजया निर्मला का यहां के निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं। अस्पताल के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि निर्मला कुछ समय से बीमार थीं। उनके परिवार में पति एवं दिग्गज अभिनेता जी कृष्णा और बेटे नरेश हैं। विजया निर्मला 1967 की तेलुगु फिल्म “साक्षी” में कृष्णा की सह-कलाकार थीं जिसके बाद दोनों की जोड़ी हिट हो गई और दोनों ने करीब 50 फिल्मों में साथ काम किया। इनमें “देवेडु चेसीना मनुशुलु”, “अल्लुरी सीताराम राजू” और “पदीपंतालु’’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हैं। उनके अभिनेता बेटे नरेश ने ट्वीट किया, “मैं अत्यंत दुख के साथ सूचित कर रहा हूं कि मेरी मां वरिष्ठ कलाकार, प्रमुख निर्माता एवं निर्देशक डॉ जी विजयानिर्मला गारु का बीमारी की वजह से आज तड़के यानि 27 जून 2019 को हैदराबाद के कॉन्टिनेंटल हॉस्पिटल में निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं।”

इसे भी पढ़ें: आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 पर पढ़े सबसे पहला रिव्यु!

यहां गाचीबावली स्थित कॉन्टिनेंटल हॉस्पिटल ने एक बयान में बताया कि विजया निर्मला को अचेत अवस्था में बुधवार रात 11 बजकर 45 मिनट पर आपात कक्ष में लाया गया था। उनको चेतनावस्था में लाने के हरसंभव प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका एवं मृत घोषित कर दिया गया। तेलुगु स्टार महेश बाबू की सौतेली मां विजया निर्मला बतौर महिला फिल्म निर्देशक 44 फिल्मों के निर्देशन का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। तमिलनाडु में 20 फरवरी,1946 को जन्मीं विजया निर्मला ने सात साल की उम्र में फिल्म जगत में प्रवेश किया था और तेलुगु, तमिल और मलयालम भाषा की 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने तेलुगु के साथ अन्य भाषाओं की फिल्मों का भी निर्देशन किया।

इसे भी पढ़ें: क्या अमिताभ बच्चन के घर सब ठीक है! ये किसकी अर्थी को दे रहे हैं कंधा?

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने अभिनेत्री निर्मला के निधन पर शोक प्रकट किया। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि विजया निर्मला ने अपनी कड़ी मेहनत एवं समर्पण से तेलुगु फिल्म उद्योग में नयी ऊंचाइयों को छुआ। तेलुगु फिल्म जगत में अपने योगदान के लिए उन्हें “रघुपति वेंकैया नायडू” पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने कहा कि उनका निधन तेलुगु फिल्म जगत के लिए बड़ा नुकसान है। अभिनेता एनटीआर ने अपने शोक संदेश में कहा कि वह अग्रणी फिल्मकार थीं। जनसेना के प्रमुख एवं अभिनेता पवन कल्याण ने भी उनके निधन पर शोक जताया। नरेश ने कहा कि उनका पार्थिव शरीर नानकरामगुडा स्थित उनके आवास पर रखा जाएगा और अंतिम संस्कार शुक्रवार को होगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़