इक्रा के बाद, केयर रेटिंग्स ने अपने प्रबंध निदेशक मोकाशी को छुट्टी पर भेजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 18 2019 6:47PM
इक्रा के बाद, केयर रेटिंग्स ने अपने प्रबंध निदेशक मोकाशी को छुट्टी पर भेजा
Image Source: Google

इक्रा के बाद अब केयर रेटिंग्स ने अपने प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश मोकाशी को छुट्टी पर भेज दिया है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को मोकाशी के खिलाफ एक ‘गुमनाम’ शिकायत मिली थी। इस शिकायत पर जांच पूरी होने तक मोकाशी को छुट्टी पर भेजा गया है।

नयी दिल्ली। इक्रा के बाद अब केयर रेटिंग्स ने अपने प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजेश मोकाशी को छुट्टी पर भेज दिया है। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को मोकाशी के खिलाफ एक ‘गुमनाम’ शिकायत मिली थी। इस शिकायत पर जांच पूरी होने तक मोकाशी को छुट्टी पर भेजा गया है। केयर रेटिंग्स ने बुधवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा है कि कंपनी ने टी. एन. अरुण कुमार को अंतरिम मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया है। अभी वह कार्यकारी निदेशक (रेटिंग्स) हैं। 

इसे भी पढ़ें: रामदेव पर मेहरबान महाराष्ट्र सरकार, BHEL की जमीन पर इकाई लगाने के लिये आमंत्रित किया

इसमें कहा गया है कि कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में फैसला किया गया है कि सेबी को मोकाशी के खिलाफ मिली गुप्त शिकायत पर जांच पूरी होने तक उन्हें छुट्टी पर भेज दिया जाए। इससे पहले इसी सप्ताह इक्रा ने अपने प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेश टक्कर को जबरन अवकाश पर भेजा था। सेबी ने कुछ चिंताएं जताई थीं जिसके बाद जांच पूरी होने तक टक्कर को छुट्टी पर भेज दिया गया था। 

इसे भी पढ़ें: शीर्ष 10 कंपनियों में से नौ के बाजार पूंजीकरण में 88,609 करोड़ रुपये की गिरावट



मीडिया की नौ मई को आई खबरों में कहा गया है कि आईएलएंडएफएस की ट्रिपल ए रेटिंग को ‘प्रभावित’ करने को लेकर इक्रा के शीर्ष अधिकारियों की जांच चल रही है। टक्कर काफी समय से इक्रा में हैं और रिजर्व बैंक ने हाल में उन्हें आवास वित्त प्रतिभूतिकरण बाजार के विकास पर समिति में सदस्य नियुक्त किया है। इस समिति के प्रमुख बेन एंड कंपनी के हर्षवर्धन हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप