एअर इंडिया ने चक्रवात गज के पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचाने का शुल्क माफ किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 28, 2018   16:52
एअर इंडिया ने चक्रवात गज के पीड़ितों को राहत सामग्री पहुंचाने का शुल्क माफ किया

नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु से निर्देश मिलने के बाद एअर इंडिया ने चक्रवात ‘गज’ के पीड़ितों के लिये राहत सामग्री राष्ट्रीय राजधानी से चेन्नई पहुंचाने का मालढुलाई शुल्क माफ कर दिया है।

नयी दिल्ली। नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु से निर्देश मिलने के बाद एअर इंडिया ने चक्रवात ‘गज’ के पीड़ितों के लिये राहत सामग्री राष्ट्रीय राजधानी से चेन्नई पहुंचाने का मालढुलाई शुल्क माफ कर दिया है। चक्रवात गज 16 नवंबर को नगापत्तनम और वेदरण्यम के बीच तमिलनाडु तट से टकराया था। चक्रवात की चपेट में आने से 60 लोगों की मौत हो गयी और व्यापक क्षति पहुंची।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी मामले में RBI का यू-टर्न, सरकार के बचाव में आये उर्जित पटेल

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार प्रभु ने एअर इंडिया को निर्देश दिया था कि वह चक्रवात पीड़ितों की मदद के लिये भेजी जाने वाली राहत सामग्री पर मालढुलाई शुल्क माफ करे और एयरलाइन प्रबंधन इस पर सहमत हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी में तमिलनाडु भवन चेन्नई भेजे जाने वाली राहत सामग्री को समन्वित और अधिकृत करेगा।

यह भी पढ़ें- आयुष्मान भारत योजना से अब तक तीन लाख लोगों को फायदा: जेटली

प्रभु ने कहा, ‘‘तमिलनाडु के चक्रवात प्रभावित इलाकों को राहत पहुंचाने के लिये हम हर संभव मदद करेंगे।’’मंत्री ने कहा कि चक्रवात के कारण तमिलनाडु के लोगों को हुए गंभीर नुकसान को देखते हुए यह फैसला किया गया है कि एअर इंडिया विमानों के जरिये प्रभावित लोगों को भेजी जा रही राहत सामग्री के लिये किसी तरह का शुल्क नहीं लगेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने एअर इंडिया को निर्देश दिया है कि वह राहत उपलब्ध कराये और मुझे खुशी है कि वे जरूरी राहत उपलब्ध कराने पर सहमत हुए हैं।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।