Asus ने भारत में लॉन्च किया डुअल स्क्रीन लैपटॉप्स, जानें कीमत और फीचर्स

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 18, 2019   16:41
Asus ने भारत में लॉन्च किया डुअल स्क्रीन लैपटॉप्स, जानें कीमत और फीचर्स

ज़ेनबुक प्रो डुओ (यूएक्स581) और ज़ेनबुक डुओ (यूएक्स481) ब्रांड के डुअल स्क्रीन लैपटॉप की चकित कर देने वाली लाइनअप का हिस्सा है। इंटेल 10 जनरेशन प्रोसेसर वाले यूएक्स334 और यूएक्स434 और यूएक्स534 के साथ ज़ेनबुक की पेशकश को आगे बढ़ाते हुए स्क्रीनपैड 2.0 से सुसज्जित दुनिया की सबसे कॉम्पैक्ट लैपटॉप सीरीज।

नई दिल्ली। आसुस ने आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित लैपटॉप सीरीज में से एक ज़ेनबुक प्रो डुओ (यूएक्स581) और ज़ेनबुक डुओ (यूएक्स481) की घोषणा कर दी है। कंप्यूटिंग के भविष्य का खुलासा करते हुए दोनों लैपटॉप में चकित कर देने वाले नए डिजाइन हैं, जो कीबोर्ड के ऊपर एक सेकंडरी टचस्क्रीन जोड़ते हैं। भारत में एक जगह न टिकने वाले डिजिटली खानाबदोशों, क्रिएटिव मैवरिक्स, कंटेंट क्रिएटर्स, एडिटर्स, जोशीले गेमर्स और मल्टीटास्किंग प्रोफेशनल्स की बढ़ती आबादी के लिए परफेक्शन के साथ तैयार किया गया आसुस की नई ज़ेनबुक शृंखला यूजर्स को प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और अधिक क्षमता हासिल करने की अनुमति देगी।

डुअल-स्क्रीन लैपटॉप ऑफरिंग के साथ-साथ आसुस अन्य लॉन्च भी कर रहा है। इसमें ज़ेनबुक 13/14/15 (यूएक्स334 / यूएक्स434 / यूएक्स534) पर नए स्क्रीनपैड 2.0 की लॉन्चिंग शामिल है, जो ब्रांड की विरासत को दुनिया की सबसे कॉम्पैक्ट लैपटॉप सीरीज के रूप में आगे लेकर जाती है। ज़ेनबुक को 30 साल पूरे हो रहे हैं और इस अवसर पर आसुस ज़ेनबुक एडिशन 30 स्पेशल (यूएक्स334) भी लॉन्च कर रहा है। इसमें आसुस का बेहतरीन चर्म शिल्प आपको मिलेगा। ब्रांड के नए लॉन्च में शामिल वीवोबुक एस सीरीज, एस14 (एस431) और एस15 (एस532), ट्रेंडी और स्लीक लैपटॉप है, जो युवाओं और हमेशा चलायमन रहने वाली ऑडियंस के लिए परफेक्ट है।  

इसे भी पढ़ें: SBI कार्ड पे की नई सर्विस शुरू, अब बिना पिन नंबर करें पेमेंट

आसुस इंडिया के कंज्यूमर नोटबुक्स और आरओजी बिजनेस के प्रमुख अर्नोल्ड सु ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “बदलते समय के साथ उद्योग को विकसित करने के लिए इनोवेशन आवश्यक है। इंडस्ट्री के एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में  हमें अहसास हुआ कि यह दोनों, हमारे लिए अवसर और जिम्मेदारी दोनों है कि हम इनोवेशन के जरिये शानदार पेशकश करें। जो न केवल उत्पादकता बढ़ाने में सक्षम हो बल्कि लोगों के बीच रचनात्मकता और सशक्तिकरण को उकसाएं।

डुअल स्क्रीन लैपटॉप के लॉन्च के साथ हम इंडस्ट्री के भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। ब्रांड की नई ऑफरिंग भारत के क्रिएटिव व्यक्तियों- कंटेंट क्रिएटर्स, एडिटर्स, जुनूनी गेमर्स और कॉर्पोरेट के लोगों को कई स्क्रीनों से हटने और एक ही जगह इंटिग्रेटेड ऑफरिंग की क्षमताओं को अनलॉक करेगी। भविष्य के लिए डुअल स्क्रीन की पेशकश के अलावा हम ज़ेनबुक और वीवोबुक प्रोडक्ट रेंज की अपनी मौजूदा लाइन को बढ़ाने पर भी गर्व महसूस कर रहे हैं, और हमारे यूजर्स से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं। ”

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से 370 हटने के बाद पोस्टपेड मोबाइल सेवा सोमवार से होगी शुरू

भविष्य का लैपटॉपः ज़ेनबुक प्रो डुओ और ज़ेनबुक डुओ 

ज़ेनबुक प्रो डुओ और ज़ेनबुक डुओ लैपटॉप ने लैपटॉप्स के लिए एक नया फॉर्म फैक्टर पेश करने के साथ ही किसी भी व्यक्ति की संपूर्ण रचनात्मक शक्ति का दोहन करना आसान बना दिया है। इनपुट के लिए कीबोर्ड और सेकंडरी टचस्क्रीन दोनों से लैस यह लैपटॉप अगले स्तर तक क्रिएटिविटी और प्रोडक्टिविटी को बढ़ाते हैं। वर्कफ़्लो इफिशियंसी में अगले स्तर पर ले जाते हुए ज़ेनबुक प्रो डुओ में फुल-विड्थ 4K आसुस स्क्रीनपैड प्लस है जो मुख्य 4के यूएचडी ओएलईडी डिस्प्ले के साथ बिना किसी परेशानी के काम करता है। ज़ेनबुक डुओ में एक फुल-लेंग्थ  1920 पी आसुस स्क्रीनपैड प्लस है जो मुख्य रूप से 1080 पी एफएचडी एलसीडी डिस्प्ले के साथ बहुत अच्छे-से काम करता है।  

स्क्रीनपैड प्लस से सुसज्जित डुअल-स्क्रीन 

आसुस स्क्रीनपैड प्लस के साथ वर्कफ़्लो को ऑप्टिमाइज़ और अनुकूलित करें; ज़ेनबुक प्रो डुओ में, यह एक फुल-विड्थ 4के सेकंडरी टचस्क्रीन के रूप में है जो मुख्य 15.6 इंच 4के यूएचडी ओएलईडी एचडीआर टचस्क्रीन के साथ बिना किसी परेशानी के काम करता है। ज़ेनबुक डुओ एक फुल-लेंग्थ 1920पी के साथ आता है जो मुख्य 1080पी एफएचडी एलसीडी डिस्प्ले के साथ बिना किसी दिक्कत के काम करता है। उपयोगी बिल्ट-इन ऐप्स की सीरीज आपकी प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में मदद करती है।

इसे भी पढ़ें: अमेजन को मजबूत त्यौहारी बिक्री की उम्मीद, कहा- विक्रेताओं के बीच आर्थिक नरमी की चिंता नहीं

क्विक की जटिल कीबोर्ड सिक्वेंस को एक-टैप ऑटोमेशन की अनुमति देती है। हैंडराइटिंग से आपको इंट्यूटिवली टेक्स्ट को इनपुट करने की सुविधा मिलती है। ऐप स्विचर, व्यूमैक्स और टास्क स्वैप जैसे उपयोगी क्विक कंट्रोल भी हैं जो मेन डिस्प्ले और स्क्रीनपैड प्लस के बीच इंट्यूटिव इंटरेक्शन को सहज बनाते हैं। टास्क ग्रुप आपको एक टच के साथ कई कार्यों को शुरू कर वर्क मोड में काम करने की अनुमति देता है। और अब आप स्क्रीनपैड प्लस पर किसी भी विंडोज ऐप या इन-ऐप टूलबार को खींचकर ला सकते हैं, ताकि आप जहां भी हों वहां मुख्य डिस्प्ले पर काम करने के लिए अधिक जगह हासिल कर सके। 

बेहतरीन डिस्प्ले 

ज़ेनबुक प्रो डुओ वास्तव में एक अद्भुत 4के यूएचडी नैनोएज ओएलईडी एचडीआर डिस्प्ले डिस्प्ले प्रदान करता है। अल्ट्रा-स्लिम बेजल की विशेषता वाले चौ-तरफा फ्रेमलेस डिजाइन की वजह से इसका परफॉर्मंस और भी बेहतर हो जाता है। शानदार ओएलईडी टचस्क्रीन अल्ट्रा-विविड कलर और डीप ब्लैक प्रस्तुत करते हैं, जिसमें सिनेमा ग्रेड 100% डीसीआई-पी 3 कलर गैमट और 100,000: 1 कंट्रास्ट अनुपात है।

इसे भी पढ़ें: 4-10 Nov तक बंद रहेगी मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सर्विस, शुरू होंगे ये नए नियम

मुश्किल बेजल्स वहां स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात को सीमा-रहित 89% तक बढ़ाते हैं। इस प्रकार यूजर को अधिक स्क्रीन मिलती है और डिस्ट्रेक्शन भी कम होता है। ज़ेनबुक डुओ 1080पी एफएचडी नैनोएज डिस्प्ले से लैस है, जिसमें चौ-तरफा फ्रेमलेस डिज़ाइन है जिसमें 90% से लेकर बॉडी रेश्यो तक की विशेषता है। शानदार मुख्य एलसीडी डिस्प्ले फैक्ट्री से कलर कैलिब्रेट होकर आती है और ज़ेनबुक डुओ की प्रो-यूज़र क्षमताओं को जोड़ते हुए पैनटोन वैलिडेशन के साथ 100% आरजीबी प्रदान करता है।

बेजोड़ प्रदर्शन 

स्टेलर डुअल-स्क्रीन एक मजबूत प्रदर्शन के लिए आसुस के समझौता न करने वाले फोकस के साथ आती है। ज़ेनबुक प्रो डुओ 9वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई9 आठ-कोर प्रोसेसर, नवीनतम गेमिंग-ग्रेड एनवीआईडीआईए जीफोर्स आरटीएक्स 2060 ग्राफिक्स और ब्लिस्टरली फास्ट स्टोरेज से संचालित है। यह अति-शक्तिशाली कॉम्बिनेशन यह सुनिश्चित करता है कि ज़ेनबुक प्रो डुओ अपने हर कदम में प्रोफेशनल-क्वालिटी के कार्यों को लेता है, जैसे कि मल्टी-लेयर फोटो या वीडियो एडिटिंग, 3डी ग्राफिक्स रेंडरिंग या यहां तक कि लाइव-स्ट्रीमिंग। ज़ेनबुक डुओ नवीनतम 10वीं पीढ़ी का इंटेल कोर आई7 10510यू, नवीनतम एनवीआईडीआईए जीफोर्स एमएक्स250 ग्राफिक्स और बेहद तेज स्टोरेज से संचालित है।

इसे भी पढ़ें: मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की नयी व्यवस्था 11 नवंबर से, 4 से 10 नवंबर तक नहीं लिये जाएंगे आवेदन

सबसे तेज कनेक्टिविटी 

ज़ेनबुक प्रो डुओ नए थंडरबोल्ट 3 यूएसबी-सी पोर्ट के साथ डोंगल-फ्री कनेक्टिविटी प्रदान करता है। गिग+ (802.11एएक्स) के साथ नवीनतम इंटेल वाई-फाई 6 वायरलेस स्पीड को अगले स्तर तक ले जाता है। ज़ेनबुक डुओ कनेक्टिविटी से कोई समझौता नहीं करता है, 2एक्सयूएसबी 3.1 जनरेशन 2 यूएसबी-सी पोर्ट्स के साथ - 4के डिस्प्ले सपोर्ट करता है और 10जीबीपीएस तक डेटा ट्रांसफर स्पीड है। गिग+ (802.11एएक्स) के साथ नवीनतम इंटेल वाई-फाई 6 वायरलेस गति को अगले स्तर तक ले जाता है।

एसेसरीज 

ज़ेनबुक प्रो डुओ (यूएक्स581) दी हुई साइज के अनुसार स्टाइलस, बेहतर दृश्यता के लिए लैपटॉप स्टैंड और पॉम रेस्ट के साथ आता है। ज़ेनबुक डुओ (यूएक्स481) स्टाइलस, बेहतर दृश्यता के लिए लैपटॉप स्टैंड और स्लीव के साथ आता है।  दुनिया की सबसे कॉम्पैक्ट सीरीजः ज़ेनबुक 13(यूएक्स334), ज़ेनबुक 14 (यूएक्स434) और ज़ेनबुक 15 (यूएक्स534) स्क्रीनपैड  2.0 के साथ

10वीं पीढ़ी के यूएक्स334 एमएस ऑफिस एचऔरएस के साथ आता है। हाई-परफॉर्मंस सुविधाओं की पेशकश करते हुए ज़ेनबुक 30 नवीनतम 8वीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7 क्वाड-कोर सीपीयू, एनवीआईडीआईए जीफोर्स एमएक्स250 ग्राफिक्स, 16 जीबी रैम, एक अल्ट्राफास्ट 1 टीबी पीसीआई एसएसडी और गीगाबिट-क्लास वाई-फाई 5 (802.11ac) प्रदान करता है। )। नए आसुस ज़ेनबुक 14 (यूएक्स434) और 15 (यूएक्स534) एक नए युग के पतले, हल्के, चौ-तरफा फ्रेमलेस नैनोएज के साथ कॉम्पैक्ट लैपटॉप प्रदर्शित करता है जो सभी साइड्स पर अल्ट्रासोनिक बेज़ेल देता है, जो 95% तक बेजोड़ स्क्रीन देता है। इसका बॉडी रेश्यो ऐसा है कि बॉर्डरलेस अनुभव ही देता है। यह प्रत्येक नए ज़ेनबुक मॉडल को उनके संबंधित स्क्रीन आकार में दुनिया का सबसे कॉम्पैक्ट लैपटॉप बनाता है।

इसे भी पढ़ें: SBI कार्ड पे की नई सर्विस शुरू, अब बिना पिन नंबर करें पेमेंट

डुअल स्क्रीन की पेशकश को जारी रखते हुए नया स्क्रीनपैड 2.0 ज़ेनबुक 13/14/15 पर उपलब्ध है, जो पारंपरिक लैपटॉप अनुभव को इंटरैक्टिव सेकंडरी स्क्रीन के साथ अपग्रेड करता है जो अंतहीन संभावनाओं के लिए प्रोडक्टिविटी बढ़ाता है। दोनों 10वीं पीढ़ी के लैपटॉप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस एचएंडएस के साथ आते हैं। नई सीरीज नवीनतम 10वीं जनरेशन इंटेल कोर आई7  क्वाड-कोर सीपीयू से संचालित हैं, जो एनवीआईडीआईए जीफोर्स जीटीएक्स 1650 मैक्स-क्यू ग्राफिक्स (ज़ेनबुक 15) या जीफोर्स एमएक्स250 (ज़ेनबुक 13 और 14) तक हैं, 16 जीबी रैम, अल्ट्राफास्ट 1 टीबी पीसीआई एसएसडी और गीगाबिट-क्लास वाई-फाई 6 भी इसमें उपलब्ध है। सभी नए ज़ेनबुक मॉडल को मिलिट्री-ग्रेड (एमआईएल-एसटीडी-810 जी) विश्वसनीयता मानकों के लिए टेस्ट किया गया है।  

बिल्कुल नए वीवोबुकः एस14 और एस15 

आसुस वीवोबुक एस14 नवीनतम 14-इंच वैरिएंट है और एस15, वीवोबुक एस सीरीज में 15-इंच का मॉडल जो युवाओं को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। नए लोगो प्लेसमेंट और मेटल कवर के साथ इसका एकदम नया रूप प्रस्तुत किया गया है। एस15 (एस532) स्क्रीनपैड 2.0 से संचालित है और इसमें से चुनने के लिए तीन वैरिएंट्स प्रदान करता है: मॉस ग्रीन, पंक पिंक और ट्रांसपेरेंट सिल्वर। एस14 (एस431) में स्क्रीनपैड 2.0 नहीं है, लेकिन 5 अलग-अलग थीम विकल्पों में आता है - मॉस ग्रीन, पंक पिंक, कोबाल्ट ब्लू, गन मेटल और ट्रांसपेरेंट सिल्वर। वीवोबुक की नवीनतम पेशकश आईआर कैमरा और हरमन कार्डन-प्रमाणित ऑडियो के साथ सुसज्जित है, जिसमें ट्रेंडी स्टिकर के साथ सहायक उपकरण भी हैं।

इनोवेटिव अर्गोलिफ्ट हिंज यूजर्स अर्गोनॉमिक्स और ठंडक देने में सुधार करता है। पिछली पीढ़ी के विपरीत नई वीवोबुक एस14 और एस15 में चेजिज मेटलिक है जो ठोस एल्यूमीनियम मिश्र धातु से बनी है। पतले-बेज़ेल डिज़ाइन के साथ फ्रेमलेस चौ-तरफा नैनोएडज डिस्प्ले अधिक इमर्सिव अनुभव देता है, जो 86% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो देता है। इसके अलावा पैनल में अधिक रियलिस्टिक दृश्यों के लिए व्यापक 178° व्युएंग एंगल्स और आसुस ट्रू2लाइफ तकनीक है।

इसे भी पढ़ें: एरिक्सन ने की घोषणा, भारत में करेगी 5जी टेलीकॉम उपकरणों का निर्माण

विशेष ज़ेनबुक एडिशन 30 (यूएक्स334) 

आसुस के इनोवेशंस के 30 वर्षों का एक अनूठा उत्सव यानी ज़ेनबुक एडिशन 30 सिर्फ आपके लिए बनाया गया है, जो हमारी विरासत पर चित्रित है लेकिन लेकिन भविष्य पर नज़र रखते हुए तैयार किया गया है। हमारे आत्मविश्वास के संकेत के तौर पर बेहतरीन चमड़े का शिल्प कौशल इसकी विशेषता है। विशेष पेशकश में फ्यूचर-क्लासिक लुक है। शुद्धता के लिए लग्जरीयस पर्ल व्हाइट असली चमड़े से ढंका, बोल्ड, स्टाइल स्टेटमेंट देता है।

रोज गोल्ड एनोडाइज्ड डायमंड कट सिरे और ट्रिम बार के साथ लैपटॉप पर गोल्ड-प्लेटेड 30वीं वर्षगांठ का लोगो दिखाई देगा। यह सब आकर्षक है और एडिशन 30 को खास बनाते हैं। केवल प्रीमियम एक्सेसरीज के साथ ही लुक को आकर्षक बनाया गया है, जिसमें जिसमें पर्ल व्हाइट माउस, लेदर-लुक बॉक्स और माउस पैड और असली लेदर स्लीव शामिल हैं। यह आपके स्पेशल लैपटॉप के लिए बहुत ही स्पेशल कलेक्शन है। कॉम्पैक्ट विरासत को जीवित रखते हुए, ज़ेनबुक एडिशन 30 ज़ेनबुक 13 के आकार के समान है और इनोवेटिव एएसयूएस स्क्रीनपैड 2.0 की सुविधा देता है, जो रोज़मर्रा के लैपटॉप अनुभव को बढ़ाता है और प्रोडक्टिविटी के लिए अनुकूल है।

स्पेशल ज़ेनबुक एडिशन 30 (लेदर वर्जन) भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।  





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।