एक्सिस बैंक निदेशक मंडल की अमिताभ चौधरी को फिर से बैंक का MD-CEOबनाने को मंजूरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2021   12:52
एक्सिस बैंक निदेशक मंडल की अमिताभ चौधरी को फिर से बैंक का MD-CEOबनाने को मंजूरी

एक्सिस बैंक निदेशक मंडल की अमिताभ चौधरी को फिर से बैंक का एमडी- सीईओ बनाने को मंजूरी दी गई। अमिताभ चौधरी को इससे पहले एक जनवरी 2019 को तीन साल के लिये एक्सिस बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त किया गया था।उनका मौजूदा कार्यकाल 31 दिसंबर 2021 को समाप्त हो रहा है।

नयी दिल्ली। निजी क्षेत्र के बैंक एक्सिस बैंक ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने अमिताभ चौधरी को तीन साल के लिये फिर से बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ बनाने को मंजूरी दे दी है। उनकी यह नियुक्ति एक जनवरी 2022 से प्रभावी होगी। एक्सिस बैंक ने एक नियामकीय सूचना में कहा है, ‘‘बैंक के निदेशक मंडल ने ... अमिताभ चौधरी को आगे और तीन साल की अवधि के लिये बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त करने के प्रस्ताव पर विचार किया और उसे मंजूरी दे दी। चौधरी एक जनवरी 2022 से 31 दिसंबर 2024 तक आगे और तीन साल के लिये बैंक के एमडी और सीईओ बने रहेंगे।’’

इसे भी पढ़ें: टाटा स्टील का बड़ा कदम, अस्पतालों में अब हर रोज करेगी 800 टन की ऑक्सीजन सप्लाई

बैंक की नियामकीय सूचना में कहा गया है कि उनकी यह नियुक्ति रिजर्व बैंक और बैंक के शेयरधारकों की मंजूरी पर निर्भर करेगी। अमिताभ चौधरी को इससे पहले एक जनवरी 2019 को तीन साल के लिये एक्सिस बैंक का प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त किया गया था।उनका मौजूदा कार्यकाल 31 दिसंबर 2021 को समाप्त हो रहा है। एक्सिस बैंक में आने से पहले चौधरी एचडीएफसी स्टेण्डर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एमडी और सीईओ थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।