भारत में सिटी समूह के उपभोक्ता कारोबार का अधिग्रहण करेगा एक्सिस बैंक, 2.5 अरब डॉलर में होगा सौदा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 30, 2022   12:52
भारत में सिटी समूह के उपभोक्ता कारोबार का अधिग्रहण करेगा एक्सिस बैंक, 2.5 अरब डॉलर में होगा सौदा

सिटी समूह ने अप्रैल 2021 में अपनी वैश्विक रणनीति के तहत भारत में अपने उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार से बाहर निकलने की घोषणा की थी। बैंक के इस कारोबार में क्रेडिट कार्ड, खुदरा बैंकिंग,आवास ऋण और संपत्ति प्रबंधन शामिल हैं। इस बैंक की भारत में 35 शाखाएं हैं और इसके उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार में करीब 4,000 लोग काम करते हैं।

नयी दिल्ली।एक्सिस बैंक अमेरिका के प्रमुख वित्तीय संस्थान सिटी समूह के भारत में खुदरा बैंकिंग कारोबार का अधिग्रहण करेगा, इस सौदे की घोषणा जल्द ही होगी। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि यह सौदा संभवत: 2.5 अरब डॉलर (लगभग 18,000 करोड़ रुपये) में होगा और इसके लिए नियामक मंजूरी लेना पड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: LIC की इस स्पेशल पॉलिसी में एक बार जमा करना होगा पैसा, फिर आपको मिलेगी 12 हजार पेंशन

सिटी समूह ने अप्रैल 2021 में अपनी वैश्विक रणनीति के तहत भारत में अपने उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार से बाहर निकलने की घोषणा की थी। बैंक के इस कारोबार में क्रेडिट कार्ड, खुदरा बैंकिंग, आवास ऋण और संपत्ति प्रबंधन शामिल हैं। इस बैंक की भारत में 35 शाखाएं हैं और इसके उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार में करीब 4,000 लोग काम करते हैं। सिटी समूह ने भारत में कामकाज 1902 में शुरू किया था और उपभोक्ता बैंकिंग कारोबार में वह 1985 में उतरा था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।