Boehringer Ingelheim India ने भारत में सिंगल-शॉट पोल्ट्री वैक्सीन लॉन्च किया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2021   17:42
Boehringer Ingelheim India ने भारत में सिंगल-शॉट पोल्ट्री वैक्सीन लॉन्च किया

बोहरिंगर इंगेलहिम इंडिया ने भारत में पॉल्ट्री टीके की शुरुआत की।बयान में कहा गया है कि सबसे पहले इसे ब्राजील में पेश किया गया टीका अब दुनिया भर के 100 देशों में उपलब्ध है, जहां वैश्विक स्तर पर 130 अरब से अधिक पक्षियों को टीका लगाया जा चुका है।

नयी दिल्ली। जैव औषधि कंपनी बोहरिंगर इंगेलहिम इंडिया ने बुधवार को कहा कि उसने भारत में एकल पॉल्ट्री वैक्सीन वैक्सीटेक एचवीटी+आईबीडी पेश की है। बोहरिंगर इंगेलहिम इंडिया ने कहा है कि वैक्सीटेक एचवीटी+आईबीडी वैक्सीन दो प्रमुख इम्यूनोसप्रेसिव बीमारियों- संक्रामक बर्सल रोग और मारेक रोग- से बचाता है।

इसे भी पढ़ें: चालू वित्त वर्ष में अब तक 25,301 करोड़ रुपये के कर रिफंड जारी किये गये: आयकर विभाग

दोनों ही बीमारियों को पॉल्ट्री व्यवसाय के लिए बेहद हानिकारक बताया जाता है। बयान में कहा गया है कि सबसे पहले इसे ब्राजील में पेश किया गया टीका अब दुनिया भर के 100 देशों में उपलब्ध है, जहां वैश्विक स्तर पर 130 अरब से अधिक पक्षियों को टीका लगाया जा चुका है। वैक्सीटेक एचवीटी+आईबीडी के प्रबंध निदेशक, वाणी मांजा ने कहा, ‘‘वैक्सीटेक एचवीटी+आईबीडी वैक्सीन की शुरुआत के साथ, हम भारतीय पॉल्ट्री बाजार के लिए एक सरल और प्रभावी समाधान देते हैं, जो उत्पादकों को एक उत्पाद में ही दो एवियन रोगों के खिलाफ अपेक्षित सुरक्षा प्रदान करता है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।