BSNL ने नए कनेक्शनों के लिए शुरु की वैकल्पिक डिजिटल KYC प्रणाली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Nov 8 2018 4:18PM
BSNL ने नए कनेक्शनों के लिए शुरु की वैकल्पिक डिजिटल KYC प्रणाली

इससे पहले इस हफ्ते की शुरूआत में वोडाफोन इंडिया और भारती एयरटेल समेत निजी दूरसंचार कंपनियों ने जानकारी दी थी कि नए कनेक्शनों के लिए उन्होंने वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी प्रणाली शुरू की है।

नयी दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने विभिन्न परिक्षेत्रों में नए कनेक्शन जारी करने के लिए एक वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी प्रणाली शुरू की है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी ने दूरसंचार विभाग को नयी अपने ग्राहक को जानो (केवाईसी) प्रणाली की जानकारी दे दी है।

इससे पहले इस हफ्ते की शुरूआत में वोडाफोन इंडिया और भारती एयरटेल समेत निजी दूरसंचार कंपनियों ने जानकारी दी थी कि नए कनेक्शनों के लिए उन्होंने वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी प्रणाली शुरू की है। यह आधार आधारित केवाईसी प्रणाली का स्थान लेगी।
 
आधार पर उच्चतम न्यायालय के आदेश को देखते हुए दूरसंचार विभाग ने कंपनियों से वैकल्पिक डिजिटल केवाईसी अपनाने को कहा था और इसके लिए पांच नवंबर तक का समय दिया था। लेकिन कंपनियों ने इस संबंध में सरकार से अनुरोध किया और उन्हें आधार आधारित केवाईसी प्रणाली को 20 नवंबर तक चलाने की अनुमति मिल गई थी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story