गांवों तक पहुंचाई जाएगी 4G सेवा, BSNL और BBNL का होगा विलय, मोदी मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

Ashwini Vaishnaw
ANI Image
केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि हमें विश्वास है कि देश के कोने-कोने में ब्रॉडबैंड सेवा ले जाने में मदद मिलेगी... केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 26,316 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड के माध्यम से देश के सभी अछूते गांवों में 4जी सेवा को ले जाने के लिए परियोजना को मंजूरी दी।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में बीएसएनएल और बीबीएनएल के विलय को मंजूरी दी गई है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि अभी तक ज़िले से ब्लॉक तक का नेटवर्क बीएसएनएल प्रबंधित करता है और ब्लॉक से पंचायत तक का नेटवर्क बीबीएनएल प्रबंधित करता है। दोनों में समन्वय में दिक्कत ना आए और बीएसएनएल के पुनरुद्धार के लिए बीबीएनएल और बीएसएनएल के विलय को मंजूरी दी।

इसे भी पढ़ें: 5G Spectrum Auction: नीलामी की प्रक्रिया दूसरे दिन भी जारी, पहले दिन 1.5 गुना ज्यादा मिली बोली 

उन्होंने बताया कि हमें विश्वास है कि देश के कोने-कोने में ब्रॉडबैंड सेवा ले जाने में मदद मिलेगी... केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 26,316 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत से यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड के माध्यम से देश के सभी अछूते गांवों में 4जी सेवा को ले जाने के लिए परियोजना को मंजूरी दी। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बीएसएनएल के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपए के पुनरुद्धार पैकेज को मंजूरी दी है।

इसे भी पढ़ें: 'सितंबर-अक्टूबर तक शुरू हो जाएंगी 5G सेवा', अश्विनी वैष्णव बोले- नीलामी प्रोसेस को रिकॉर्ड समय में किया पूरा

इससे पहले अश्विनी वैष्णव ने 5जी नीलीमी से जुड़ी जानकारी दी थी। जिसमें उन्होंने बताया था कि पांचवीं पीढ़ी (5जी) के स्पेक्ट्रम की नीलामी के दूसरे दिन 1.49 लाख करोड़ रुपये की बोलियां मिली हैं। उन्होंने कहा था कि नौवें दौर की बोली जारी है। सरकार को नीलामी के पहले दिन मंगलवार को स्पेक्ट्रम बोली का चौथा दौर पूरा होने के बाद 1.45 लाख करोड़ रुपये की बोलियां मिली थीं।

अन्य न्यूज़