कोर्ट ने नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 16 2019 11:54AM
कोर्ट ने नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया
Image Source: Google

ईडी का आरोप है कि अमि मोदी ने तीन करोड़ डॉलर स्थानांतरित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय बैंक खाते का इस्तेमाल किया। संदेह है कि यह घोटाले की कमाई का पैसा था।

मुंबई। मुंबई की एक विशेष अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी अमि मोदी के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। नीरव मोदी दो अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का मुख्य आरोपी है। विशेष मनी लांड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) के मामले सुनने वाली न्यायाधीश एम एस आज्मी की एक विशेष अदालत ने गैर जमानती वॉरंट जारी किया।

इसे भी पढ़ें: नीरव मोदी ने लंदन में कंपनी खोली, प्रधानमंत्री सोए हुए हैं: कांग्रेस

अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा नीरव मोदी (48) और अन्य आरोपियों के खिलाफ कुछ दिन पहले दाखिल अनुपूरक आरोपपत्र पर संज्ञान लेते हुए यह आदेश जारी किया। ईडी का आरोप है कि अमि मोदी ने तीन करोड़ डॉलर स्थानांतरित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय बैंक खाते का इस्तेमाल किया। संदेह है कि यह घोटाले की कमाई का पैसा था। 

इसे भी पढ़ें: राहुल ने मोदी पर अंबानी और नीरव मोदी की बात सुनने का लगाया आरोप



ईडी ने कहा कि इस राशि का इस्तेमाल न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क स्थित संपत्ति की खरीद के लिए किया गया। इस आरोपपत्र में एजेंसी ने जुटाए गए अतिरिक्त सबूतों तथा कुर्की की जानकारी दी है। समझा जाता है कि ईडी ने अनुपूरक आरोपपत्र में इस घोटाले में अमि मोदी की भूमिका और उसके द्वारा धन को इधर उधर करने का उल्लेख किया है। ईडी ने इस मामले में पहला आरोप-पत्र पिछले साल मई में दाखिल किया था। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video