दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों को जरूरत के मुताबिक बिजली मिलेगीः आरके सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2022   20:58
दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों को जरूरत के मुताबिक बिजली मिलेगीः आरके सिंह

बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री ने दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों को आपूर्ति करने वाले संयंत्रों एवं अन्यसंयंत्रों में कोयला स्टॉक की स्थिति की समीक्षा करते हुए यह बात कही। सूत्रों ने पीटीआई-को बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान सिंह ने कहा कि दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों को उनकी मांग के मुताबिक बिजली मिलेगी।

नयी दिल्ली। बिजली की बढ़ती मांग के बीच केंद्रीय बिजली मंत्री आरके सिंह ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में बिजली वितरण कंपनियों को जरूरत एवं मांग के मुताबिक बिजली मिलती रहेगी। बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री ने दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों को आपूर्ति करने वाले संयंत्रों एवं अन्यसंयंत्रों में कोयला स्टॉक की स्थिति की समीक्षा करते हुए यह बात कही। सूत्रों ने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान सिंह ने कहा कि दिल्ली की बिजली वितरण कंपनियों को उनकी मांग के मुताबिक बिजली मिलेगी।

बैठक के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र की एनटीपीसी और डीवीसी को जरूरत के हिसाब से दिल्ली को बिजली उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। सूत्रों के मुताबिक बैठक में कहा गया कि दिल्ली में बिजली आपूर्ति की कोई किल्लत नहीं है। दिल्ली की सारी जरूरत पूरी की जा रही है। शुक्रवार को दिल्ली में बिजली की मांग करीब 123.6 मेगावाट रही। दिल्ली में बिजली का वितरण टाटा पावर, बीएसईएस राजधानी और बीएसईएस यमुना करती हैं। उन्हें बिजली संयंत्रों से घोषित क्षमता के आधार पर बिजली मिल रही है। दिल्ली में स्थापित उत्पादन क्षमता 3056 मेगावाट है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।