औरंगाबाद और पुणे के बीच 10,000 करोड़ की लागत से बनेगा एक्सप्रेसवे, नितिन गडकरी ने की घोषणा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 24, 2022   17:21
औरंगाबाद और पुणे के बीच 10,000 करोड़ की लागत से बनेगा एक्सप्रेसवे, नितिन गडकरी ने की घोषणा
Google common license

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि औरंगाबाद और पुणे के बीच 10,000 करोड़ रुपये की लागत से एक्सप्रेसवे बनेगा। गडकरी ने यहां राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-52 पर 3,216 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई 86 किलोमीटर लंबी सड़कें देश को समर्पित करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में इसकी घोषणा की।

औरंगाबाद (महाराष्ट्र)। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद और पुणे के बीच यात्रा में लगने वाले समय को कम करने के लिए इन दोनों शहरों के बीच 10,000 करोड़ रुपये की लागत से एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा। गडकरी ने यहां राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-52 पर 3,216 करोड़ रुपये की लागत से बनाई गई 86 किलोमीटर लंबी सड़कें देश को समर्पित करने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में इसकी घोषणा की। इस दौरान उन्होंने 2,253 करोड़ रुपये की लागत वाली चार अन्य सड़क परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

इसे भी पढ़ें: देश में बिजली संकट की बढ़ी समस्या, उत्पादन में तेज गिरावट जिम्मेदार

इस अवसर पर गडकरी ने कहा, ‘‘औरंगाबाद और पुणे के बीच की दूरी करीब 225 किलोमीटर है। हम इन दोनों शहरों के बीच ‘पहुंच-नियंत्रित एक्सप्रेसवे’ बनाएंगे जिस पर कोई मोड़ नहीं होगा और वाहन 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकेंगे। इससे दोनों शहरों के बीच यात्रा में लगने वाला समय घटकर सवा घंटा रह जाएगा।’’ फिलहाल औरंगाबाद और पुणे के बीच का सफर तय करने में चार से पांच घंटे लगते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...