HSBC के CEO जॉन फ्लिन्ट ने छोड़ा पद, नोएल क्विन होंगे अंतरिम कार्यपालक अधिकारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 5 2019 6:02PM
HSBC के CEO जॉन फ्लिन्ट ने छोड़ा पद, नोएल क्विन होंगे अंतरिम कार्यपालक अधिकारी
Image Source: Google

वित्तीय संस्थान एचएसबीसी समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉन फ्लिन्ट पद से हट गये हैं। वह इस पद पर दो साल से भी कम समय रहे। एचएसबीसी ने सोमवार को इसकी घोषणा की। बैंक ने यह भी कहा कि वाणिज्यिक बैंक इकाई के प्रमुख नोएल क्विन अंतरिम सीईओ होंगे।

हांगकांग। वित्तीय संस्थान एचएसबीसी समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉन फ्लिन्ट पद से हट गये हैं। वह इस पद पर दो साल से भी कम समय रहे। एचएसबीसी ने सोमवार को इसकी घोषणा की। बैंक ने यह भी कहा कि वाणिज्यिक बैंक इकाई के प्रमुख नोएल क्विन अंतरिम सीईओ होंगे।



कंपनी के वित्तीय परिणाम की घोषणा से पहले यह महत्वपूर्ण एलान किया गया। लंदन मुख्यालय वाले बैंक का साल की पहली छमाही में कर पूर्व लाभ 15.8 प्रतिशत बढ़कर 12.4 अरब डॉलर रहा। एचएसबीसी में तीन दशक तक सेवा देने वाले फ्लिन्ट एशिया में काम कर रहे बैंक की लागत में कमी लाने को लेकर गंभीर थे। उन बैंक शाखाओं को अमेरिका तथा चीन के बीच व्यापार युद्ध तथा यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर होने का मामला लंबित होने के कारण अनिश्चतताओं का सामना कर पड़ रहा है।
एचएसबीसी ने फ्लिन्ट के अचानक से पद से हटने का का कोई कारण नहीं बताया। हालांकि बैंक ने कहा कि उसे आने वाले समय में निवेशकों के लिये कठिन समय को देखते हुए शीर्ष स्तर पर बदलाव की जरूरत थी। समूह के चेयरमैन मार्क टकर ने कहा कि जिस जटिल और चुनौतीपूर्ण वैश्विक माहौल में बैंक काम कर रहा है, निदेशक मंडल का मानना है कि इन चुनातियों से पार पाने और अवसरों को भुनाने के लिये बदलाव जरूरी है। एचएसबीसी ने कहा कि वह आंतरिक और बाह्य दोनों स्तरों पर नये प्रमुख की तलाश करेगा। तबतक के लिये एचएसबीसी में वाणिज्यिक बैंक इकाई के प्रमुख नोएल क्विन अंतरिम सीईओ होंगे।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप