आय फाइनेंस ने सूक्ष्म उपक्रमों को पेशेवर बनाने के लिए अपनी निर्लाभकारी कंपनी लांच की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 8 2019 5:15PM
आय फाइनेंस ने सूक्ष्म उपक्रमों को पेशेवर बनाने के लिए अपनी निर्लाभकारी कंपनी लांच की
Image Source: Google

अब आय फाइनेंस अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी फेम के लांच के साथ उन समुदायों के विकास में योगदान करेगी जिनके बीच वह परिचालन करती है तथा सूक्ष्म उपक्रमों के ईकोसिस्टम को सहयोग देगी और पोषित करेगी।

एक लाख से अधिक सूक्ष्म उपक्रमों के सफल वित्तीय समावेशन के बाद भारत की अग्रणी ऋणदाता (सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्यमों को) कंपनी आय फाइनेंस अब अपनी निर्लाभकारी कंपनी फेम (फाउंडेशन फॉर ऐडवांसमेंट ऑफ माइक्रो ऐंटरप्राइसिस) को लांच कर रही है जिसके तहत वह अपने कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व पूरे करेगी। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: सुस्त मांग और कमजोर संकेतों से एल्युमीनियम वायदा कीमत में 0.1% की गिरावट

सामाजिक कल्याण आय फाइनेंस का बुनियादी मूल्य है और सूक्ष्म उद्यमों पर यह कंपनी जो प्रभाव डाल रही है वह उसमें समाहित है। अब आय फाइनेंस अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी फेम के लांच के साथ उन समुदायों के विकास में योगदान करेगी जिनके बीच वह परिचालन करती है तथा सूक्ष्म उपक्रमों के ईकोसिस्टम को सहयोग देगी और पोषित करेगी।
सिडबी के पूर्व कार्यकारी निदेशक श्री बृज मोहन को भारत में माइक्रो फाइनेंस का अग्रदूत कहा जाता है, वह फेम के चेयरपर्सन होंगे। उनके मार्गदर्शन में ऐसी पहलें करेगी जो सूक्ष्म उद्यमों की क्षमता निर्माण हेतु काम करेंगी जिससे की वे स्वावलंबी बन सकेंगे।
 
आय फाइनेंस एक ऐसे मुकाम पर है जहां से वह इन उद्यमों को सहयोग कर सकती है, गौर तलब है की कंपनी को इस वर्ग के एक लाख से अधिक उद्यमियों के साथ काम करने का अनुभव है। इस निर्लाभकारी कंपनी के जरिए आय फाइनेंस ऐसी परियोजनाएं चलाएगी जो सूक्ष्म उद्यमों को गैर-वित्तीय मार्गदर्शन व सहयोग द्वारा सशक्त व योग्य बनाएंगी तथा इस प्रकार एक नए भारत की प्रगति में योगदान होगा।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप