लातिन अमेरिकी देशों के साथ भारत के व्यापारिक संबंध मजबूत होंगे: लेखी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 28, 2022   08:44
लातिन अमेरिकी देशों के साथ भारत के व्यापारिक संबंध मजबूत होंगे: लेखी

लेखी ने कहा, इस सम्मेलन के माध्यम से इस क्षेत्र के देशों के साथ भारत के व्यापारिक संबंध मजबूत होंगे और नए अवसर पैदा होंगे। लेखी ने कहा कि हरियाणा की भौगोलिक स्थिति भी निवेश के लिए अनुकूल है।

सूरजकुंड (फरीदाबाद| केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने विभिन्न क्षेत्रों में लातिन अमेरिकी देशों के साथ संबंध बनाने के लिये की गईं हरियाणा सरकार की पहलों की तारीफ करते हुए रविवार को उम्मीद जतायी कि इन देशों के साथ भारत के व्यापारिक संबंध मजबूत होंगे।

केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री ने सूरजकुंड में चल रहे 35वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड शिल्प मेले में राज्य सरकार द्वारा आयोजित हरियाणा-एलएसी (लातिन अमेरिकी और कैरेबियाई क्षेत्र)सम्मेलन में भाग लेते हुए यह टिप्पणी की। लेखी ने कहा, इस सम्मेलन के माध्यम से इस क्षेत्र के देशों के साथ भारत के व्यापारिक संबंध मजबूत होंगे और नए अवसर पैदा होंगे। लेखी ने कहा कि हरियाणा की भौगोलिक स्थिति भी निवेश के लिए अनुकूल है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के करीब होने के अलावा, राज्य में मजबूत सड़क और रेल नेटवर्क हैं और यहां कृषि विज्ञान, उद्योग, ऑटोमोबाइल और पर्यटन आदि क्षेत्रों में काफी संभावनाएं हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

बिज़नेस

झरोखे से...