एलन मस्क ने बेचे चार अरब डॉलर कीमत के शेयर, टेस्ला के निवेशकों को सता रहा यह डर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2022   11:19
एलन मस्क ने बेचे चार अरब डॉलर कीमत के शेयर, टेस्ला के निवेशकों को सता रहा यह डर
Google common license

अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने टेस्ला के चार अरब डॉलर कीमत के शेयर बेचे। मस्क ने प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इन शेयरों को बीते कुछ दिन में 872.02 डॉलर से 999.13 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर बेचा गया।

डेट्रॉयट।अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने टेस्ला में 44 लाख शेयर बेच दिए हैं जिनकी कीमत लगभग चार अरब डॉलर है। उन्होंने ट्विटर की खरीद के लिए कोष जुटाने की खातिर यह कदम उठाया है। मस्क ने प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इन शेयरों को बीते कुछ दिन में 872.02 डॉलर से 999.13 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर बेचा गया।

इसे भी पढ़ें: बाजार में जबरदस्त तेजी, एक बार फिर से सेंसेक्स 57 हजार के पार

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने ट्वीट किया कि कंपनी के और शेयरों की बिक्री करने का अभी कोई इरादा नहीं है। ज्यादातर शेयर मंगलवार को बिके जब इनमें 12 फीसदी की गिरावट आई थी। विश्लेषकों का कहना है कि टेस्ला के निवेशकों को यह आशंका है कि ट्विटर के कारण मस्क का ध्यान टेस्ला से भटक जाएगा और इस इलेक्ट्रिक कार कंपनी के संचालन में उनकी दिलचस्पी कम हो जाएगी। मस्क ने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण का समझौता किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।