टाटा कम्युनिकेशंस, पेंटोने को कुछ शर्तों के साथ अधिग्रहण के कुछ नियमों से छूट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 24, 2021   18:34
टाटा कम्युनिकेशंस, पेंटोने को कुछ शर्तों के साथ अधिग्रहण के कुछ नियमों से छूट

पूंजी बाजार नियामक सेबी ने पेनटोन फिनवेस्ट लिमिटेड को टाटा कम्युनिकेशंस के प्रस्तावित प्रत्यक्ष अधिग्रहण के लिए कुछ नियमों के अनुपालन से छूट दी है।

नयी दिल्ली। पूंजी बाजार नियामक सेबी ने पेनटोन फिनवेस्ट लिमिटेड को टाटा कम्युनिकेशंस के प्रस्तावित प्रत्यक्ष अधिग्रहण के लिए कुछ नियमों के अनुपालन से छूट दी है। पेंटोने को बड़ी हिस्सेदारी खरीदने के नियमों के संबंध में यह रियायत कुछ शर्तों के साथ होगी और केवल शेयर खरीदने की खुली पेशकश और मूल्यांकन की दशा तक ही सीमित रखी गई है। सेबी की तरफ से यह पहल पेंटोने की ओर से भेजे गये आवेन के जवाब में की गई। कंपनी ने एसएएसटी नियमन के तहत कुछ प्रावधानों से छूटद दिये जाने का आग्रह किया था।

इसे भी पढ़ें: गाड़ी के इंजन में विस्फोट, आग से 10 अफगान नागरिकों की मौत : अधिकारी

टाटा कम्युनिकंशंस में 25.01 प्रतिशत तक सार्वजनिक शेयरहोल्डिंग है जबकि गैर- सार्वजनिक शेयरधारिता 74.99 प्रतिशत तक है जो कि पूरी तरह से उसके प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह के पास है। कंपनी में भारत सरकार भी 26.12 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एक प्रवर्तक है कंपनी का प्रस्तावित अधिग्रहण निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग की सिफारिश पर आधारित है। इसके तहत भारत सरकार टाटा कम्युनिकेशंस में अपनी 26.12 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचना चाहती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।