जाने-माने उद्योगपति ब्रज मोहन खेतान का निधन, ममता बनर्जी ने संवेदना व्यक्त की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 2 2019 11:38AM
जाने-माने उद्योगपति ब्रज मोहन खेतान का निधन, ममता बनर्जी ने संवेदना व्यक्त की
Image Source: Google

खेतान 1990 में यूनियन कार्बाइड के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण करके सुर्खियों में आए थे। खेतान विलियमसन मैगर समूह के मुखिया थे। समूह का बैटरी , चाय से लेकर इंजीनियरिंग सेवाओं तक का कारोबार है।

कोलकाता। देश के जाने-माने उद्योगपति ब्रज मोहन खेतान का शनिवार सुबह उनके आवास पर निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे और वृद्धावस्था से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित थे। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। खेतान 1990 में यूनियन कार्बाइड के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण करके सुर्खियों में आए थे। खेतान विलियमसन मैगर समूह के मुखिया थे। समूह का बैटरी , चाय से लेकर इंजीनियरिंग सेवाओं तक का कारोबार है। 

इसे भी पढ़ें: भारत में सात वर्षों में शराब की खपत 38 प्रतिशत तक बढ़ी: लांसेट अध्ययन

हाल ही में, वृद्धावस्था का हवाला देते हुए खेतान ने समूह की दो प्रमुख कंपनियों एवरेडी इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड और मैकलॉड रसेल इंडिया लिमिटेड के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि ,वह समूह की दोनों कंपनियों के मानद चेयरमैन थे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विभिन्न उद्योग संगठनों ने खेतान के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। 



मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि दिग्गज उद्योगपति बीएम खेतान जी के निधन से दुखी हूं। वह बंगाल के कारोबारियों में वरिष्ठतम व्यक्ति थे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, मित्र और सहयोगियों के प्रति संवेदना प्रकट करती हूं। इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईसीसी) ने कहा कि आईसीसी बीएम खेतान जी के निधन से बहुत दुखी है। वह हमारे लिए पूजनीय और मार्गदर्शक थे। उनका जाना उनके परिवार और कारोबारी जगत के लिए बड़ी हानि है। आईसीसी ने 2013 में खेतान को लाइफटाइम एचीवमेंट पुरस्कार से पुरस्कृत किया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप