सेबी ने एचडीएफसी लि. की अनुषंगी एचडीएफसी प्रॉपर्टी वेंचर्स के स्वामित्व में बदलाव को मंजूरी दी

hdfc
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
बाजार नियामक सेबी ने एचडीएफसी लि. की पूर्ण अनुषंगी एचडीएफसी प्रॉपर्टी वेंचर्स लि. के नियंत्रण में बदलाव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। एचडीएफसी लिमिटेड के एचडीएफसी बैंक के साथ विलय के बाद नियंत्रण में बदलाव होगा। एचडीएफसी लि. ने बुधवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एचडीएफसी लिमिटेड की पूर्ण अनुषंगी एचडीएफसी प्रॉपर्टी वेंचर्स लिमिटेड के नियंत्रण में बदलाव के लिये अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है...।’’

नयी दिल्ली, 27 जुलाई।  बाजार नियामक सेबी ने एचडीएफसी लि. की पूर्ण अनुषंगी एचडीएफसी प्रॉपर्टी वेंचर्स लि. के नियंत्रण में बदलाव को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। एचडीएफसी लिमिटेड के एचडीएफसी बैंक के साथ विलय के बाद नियंत्रण में बदलाव होगा। उल्लेखनीय है कि एचडीएफसी बैंक और उसकी मूल कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (एचडीएफसी) को प्रस्तावित विलय के लिये अपने-अपने निदेशक मंडलों से अप्रैल में मंजूरी मिल गयी थी।

एचडीएफसी लि. ने बुधवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने एचडीएफसी लिमिटेड की पूर्ण अनुषंगी एचडीएफसी प्रॉपर्टी वेंचर्स लिमिटेड के नियंत्रण में बदलाव के लिये अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है...।’’ इसी महीने, एचडीएफसी बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक से प्रस्तावित विलय की मंजूरी मिली। पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) ने 16 जुलाई को दोनों वित्तीय इकाइयों के विलय प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़