इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के बीच डिजिटल प्लेटफॉर्म की सुरक्षा बेहद जरूरी: प्रसाद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 22, 2019   17:40
इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के बीच डिजिटल प्लेटफॉर्म की सुरक्षा बेहद जरूरी: प्रसाद

साद ने विभिन्न श्रेणियों में ‘डिजिटल इंडिया’ पुरस्कार वितरित करने के बाद कहा, ‘‘हम भारत को एक तेज तर्रार डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने के लिए काम कर रहे हैं,क्योंकि भारत सिर्फ सेवाओं की पेशकश नहीं करता है

नयी दिल्ली। डिजिटलीकरण और इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के बीच भारत को अपने डिजिटल प्लेटफार्म की सुरक्षा सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने शुक्रवार को यह बात कही। प्रसाद ने कहा कि डिजिटल मंचों की बुनियाद में ही साइबर सुरक्षा ढांचा उसके साथ होना चाहिए। प्रसाद ने वैश्विक स्तर पर भारत के बढ़ते डिजिटल प्रभाव और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण का उल्लेख करते हुए कहा कि वह साफ्टवेयर उत्पाद नीति पर भी जोर दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: सोशल मीडिया के नए नियम, प्रसाद ने व्यापक विचार विमर्श का भरोसा दिया

प्रसाद ने विभिन्न श्रेणियों में ‘डिजिटल इंडिया’ पुरस्कार वितरित करने के बाद कहा, ‘‘हम भारत को एक तेज तर्रार डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने के लिए काम कर रहे हैं,क्योंकि भारत सिर्फ सेवाओं की पेशकश नहीं करता है, बल्कि लोगों को आईटी और संबद्ध क्षेत्रों में कारोबार के लिए उपभोक्ताओं का आधार भी उपलब्ध कराता है।

इसे भी पढ़ें: रवि शंकर प्रसाद का आरोप, कांग्रेस ने लंदन में EVM हैकिंग कार्यक्रम का किया था अयोजन

मंत्री ने कहा कि डिजिटल मंचों और प्रणाली की सुरक्षा सबसे जरूरी चीज है। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ की आबादी के साथ भारत में डेटा विश्लेषण का एक प्रमुख केंद्र बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि डेटा राष्ट्रीय संपत्ति और इसका अच्छा इस्तेमाल होना चाहिए। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।