सेंसेक्स में गिरावट जारी, लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार

SENSEX

तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 340.60 अंक यानी 0.69 प्रतिशत घटकर 49,161.81 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 91.60 अंक यानी 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 14,850.75 अंक पर बंद हुआ।

मुंबई। शेयर बाजार में पिछले चार कारोबारी सत्रों से जारी तेजी पर मंगलवार को विराम लग गया और सेंसेक्स 341 अंक लुढ़क कर बंद हुआ।एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, कोटक बैंक और टीसीएस जैसी सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाली कंपनियों के शेयरों में गिरावट से बाजार नीचे आया। तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 340.60 अंक यानी 0.69 प्रतिशत घटकर 49,161.81 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 91.60 अंक यानी 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 14,850.75 अंक पर बंद हुआ।

इसे भी पढ़ें: ओयो अपने ऐप पर भागीदार होटलों के कर्मचारियों के टीकाकरण की स्थिति बताएगा

सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक 3 प्रतिशत का नुकसान कोटक बैंक को हुआ। इसके अलावा एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, टेक महिंद्रा, एचयूएल और टाइटन आदि शेयरों में गिरावट रही। दूसरी तरफ, एनटीपीसी, ओएनजीसी, पावरग्रिड, सन फार्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट और एसबीआई लाभ में रहने वाले शेयरों में शामिल हैं। रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी के अनुसार वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख और बिकवाली दबाव से मानक सूचकांक नीचे आये।

इसे भी पढ़ें: भारत ने 56 लाख टन चीनी निर्यात के लिए किया अनुबंध, चार लाख के लिए सौदा जल्द

उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न देशों में जिंसों के दाम तेजी से बढ़ने के बाद महंगाई बढ़ने को लेकर चिंता के बीच एशियाई बाजारों में गिरावट रही।इसके अलावा चीन में मुद्रास्फीति आंकड़ा भी धारणा को प्रभावित कर रहा है...।’’ एशिया के अन्य बाजारों में हांगकांग, टोक्यो और सोल में गिरावट रही जबकि शंघाई बाजार लाभ में रहा। यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरूआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 67.87 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


We're now on WhatsApp. Click to join.
All the updates here:

अन्य न्यूज़