• स्पाइसजेट ने बोइंग 737 मैक्स के पट्टादाता सीडीबी एविएशन के साथ समझौता किया

स्पाइसजेट ने सोमवार को कहा कि उसने बोइंग 737 मैक्स विमान के प्रमुख पट्टादाता सीडीबी एविएशन के साथ समझौता किया है। इससे पहले एयरलाइन ने 26 अगस्त को कहा था कि वह इस विमान के एक दूसरे प्रमुख पट्टादाता एवलॉन के साथ समझौता करने पर सहमत हो गयी है।

नयी दिल्ली। स्पाइसजेट ने सोमवार को कहा कि उसने बोइंग 737 मैक्स विमान के प्रमुख पट्टादाता सीडीबी एविएशन के साथ समझौता किया है। इससे पहले एयरलाइन ने 26 अगस्त को कहा था कि वह इस विमान के एक दूसरे प्रमुख पट्टादाता एवलॉन के साथ समझौता करने पर सहमत हो गयी है। बजट एयरलाइन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसे सितंबर 2021 के अंत में बोइंग 737 मैक्स विमान का संचालन शुरू होने की उम्मीद है। संचालन के लिए वह नियामक मंजूरी का इंतजार कर रही है।

इसे भी पढ़ें: लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह को राज्यपाल बना भाजपा सरकार ने चला बड़ा दांव, एक तीर से साधे कई निशाने

 

भारत के विमानन नियामक नागरिक उड्डयन निदेशालय (डीजीसीए) ने गत 26 अगस्त को लगभग ढाई साल के बाद बोइंग 737 मैक्स विमानों के वाणिज्यिक उड़ान संचालन पर लगा प्रतिबंध हटा दिया। 10 मार्च, 2019 को अदीस अबाबा के पास इथोपियन एयरलाइंस के 737 मैक्स विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 13 मार्च को डीजीसीए ने भारत में सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों की उडा़न पर रोक लगा दी थी। विमान हादसे में चार भारतीयों सहित 157 लोग मारे गए थे। इस समय भारत में केवल स्पाइसजेट एयरलाइन के बेड़े में बोइंग 737 मैक्स विमान हैं।

इसे भी पढ़ें: तालिबान के शासन से पाकिस्तान की आधी से अधिक आबादी खुश, 36 फीसदी महिलाओं का भी मिला साथ

एयरलाइन ने सोमवार को कहा कि उसकी सीडीबी एविएशन के साथ एक समझौते को लेकर व्यावसायिक सहमति बन गयी है तथा यह एवलॉन के साथ पहले से घोषित समझौते के बाद एक और समझौता है एवं इससे 737 मैक्स विमानों के उसके बेड़े में वृद्धि होगी।